Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi के अस्पतालों में बढ़ाए जा रहे Covid बेड, तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां तेज

दिल्ली के 9 अस्पतालों में कोविड बेड की मौजूदा क्षमता 3,316 से बढ़ाकर 4,350 की जा रही है.

Delhi के अस्पतालों में बढ़ाए जा रहे Covid बेड, तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां तेज

Delhi Covid Bed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड (Covid-19) की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. तीसरी लहर के बीच 9 सरकारी अस्पतालों में अब और अधिक कोविड बेड तैयार किए जाएंगे.

राज्य सरकार ने दिल्ली मे बढ़ते वायरस के मामलों को देखते हुए अस्पतालों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है. 4 जनवरी, 2021 को जारी एक नोटिस के मुताबिक दिल्ली सरकार ने प्रशासन को अपने 9 अस्पतालों में मौजूदा बेड क्षमता 3,316 से बढ़ाकर 4,350 करने का निर्देश दिया है.

आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर GNCTD के तहत अस्पतालों को बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया जाता है. सभी संबंधित जीएनसीटीडी अस्पतालों के एमएस, एमडी और निदेशक को यह तय करना चाहिए कि ये बेड्स सभी इक्विपमेंट से संपन्न हों. स्टाफ की संख्या भी पर्याप्त रहे.

घर पर ही ठीक हो सकते हैं Omicron के मरीज, घबराने की जरूरत नहीं

Delhi में Covid के 23,307 एक्टिव केस

दिल्ली में कोविड-19 के मामले हर दिन तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं. बुधवार को 10 हजार से ज्यादा संक्रमण के केस सामने आए थे. कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 11.88 फीसदी तक पहुंच गई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड​​-19 के 10,665 नए मामले सामने आए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 14,74,366 कोरोना मामले सामने आ चुके है. एक्टिव मामलों की संख्या 23,307 है.

यह भी पढ़ें-
'Maharashtra में January के तीसरे सप्ताह तक होंगे 2 लाख Covid के एक्टिव केस'
Covid: क्या IHU वेरिएंट भी दुनिया में मचाएगा तबाही ? जानें क्या बोला WHO

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement