Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन में फैला Covid का कहर, भारत को बंद करना पड़ा शंघाई में दूतावास

चीन में Covid का कहर जारी है. शंघाई में कड़ा लॉकडाउन लगा दिया गया है जिसकी वजह से कई देशों ने अपने दफ्तरों को बंद कर दिया है.

चीन में फैला Covid का कहर, भारत को बंद करना पड़ा शंघाई में दूतावास

चीन के कई शहरों में लगा है लॉकडाउन. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन (China) में कोविड (Covid-19) का कहर जारी है. लगातार बढ़ रहे कोविड मामलों पर लगाम लगाने के लिए कई शहरों में चीनी अधिकारियों ने सख्ती बढ़ा दी है. शंघाई में हालात बेहद खराब हैं और लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर भारत ने अपना कांसुलेट ऑफिस बंद कर दिया है.

बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास ने कहा है कि शंघाई में कोविड लॉकडाउन के मद्देनजर कांसुलेट ऑफिस फिलहाल बंद रहेगा. कांसुलेट बंद होने की वजह से लोगों को पर्सनल कांसुलर सर्विस नहीं दी जा सकेगी. भारतीय दूतावास ने इस संबंध में शंघाई में रहने वाले भारतीयों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि उन्हें क्या करना है.

China Lockdown: हालात हो रहे बेकाबू, शंघाई में घर की खिड़कियों पर खड़े होकर चिल्ला रहे हैं लोग, देखें Video

चीन में लागू है ज़ीरो कोविड पॉलिसी

चीन बढ़ते कोविड मामलों की वजह से एक बार फिर जीरो कोविड पॉलिसी लागू है. शंघाई सहित कुछ शहरों में संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं. ऐसे में स्थानीय प्रशासन सख्त रुख अपना रहा है. शंघाई में दो चरणों में कड़ा लॉकडाउन लगाया गया है. लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी गई है. 

शंघाई स्थित भारतीय दूतावास.

गुआंगझोऊ में भी हुए बुरे हालात

चीन के गुआंगझोऊ शहर में भी हालात बेहद बुरे हैं. इस शहर में लॉकडाउन जल्द लॉकडाउन लगाया जा सकता है. यह बंदरगाह शहर हांगकांग के उत्तर पश्चिम में स्थित है और यहां कई बड़ी कंपनियों के दफ्तर हैं. गुआंगझोऊ में बीते सोमवार को संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए थे. पिछले सप्ताह प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों को बंद कर दिया गया था. शहर में सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई की इजाजत दी गई है.

और भी पढ़ें-
ओमिक्रोन के XE वेरिएंट की गुजरात में भी दस्तक, वडोदरा में सामने आया पहला केस
5 राज्यों में बढ़ते Covid-19 केस ने केंद्र की बढ़ाई चिंता, राज्यों को दी यह चेतावनी

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement