Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ओमिक्रोन के XE वेरिएंट की गुजरात में भी दस्तक, वडोदरा में सामने आया पहला केस

XE वेरिएंट दूसरे वेरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है. दुनियाभर के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इस वेरिएंट पर चिंता जताई है.

ओमिक्रोन के XE वेरिएंट की गुजरात में भी दस्तक, वडोदरा में सामने आया पहला केस

कोरोना के XE वेरिएंट ने दुनिया की बढ़ाई चिंता (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात (Gujarat) में कोविड (Covid-19) के ओमीक्रोन (Omicron) वेरिएंट के सब वेरिएंट XE का पहला केस सामने आया है. मुंबई से वडोदरा आया एक शख्स XE वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है. यह शख्स पिछले महीने संक्रमित पाया गया था और बाद में मुंबई लौट गया था लेकिन रिपोर्ट शुक्रवार को सामने आई.

वडोदरा के अधिकारियों को इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक ओमीक्रोन का नया वेरिएंट XE दूसरे वेरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है. 

वडोदरा नगर निगम के स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी देवेश पटेल ने कहा, 'मुंबई में सांता क्रूज का एक व्यक्ति वडोदरा के दौरे के दौरान 12 मार्च को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. उसकी पत्नी भी साथ में थी.'

Booster Dose में ले सकते हैं कौन-कौन सी वैक्सीन? जानिए पूरी डिटेल

12 मार्च को सामने आई थी रिपोर्ट

जीनोम सीक्वेंसिंग के नतीजों के मुताबिक संक्रमित शख्स XE वेरिएंट से संक्रमित था. देवेश पटेल के मुताबिक यह शख्स किसी काम के सिलसिले में वडोदरा आया था और एक होटल में रुका था. उन्होंने बताया कि बुखार आने पर उसने एक निजी प्रयोगशाला में अपनी कोविड-19 जांच कराई थी. शख्स 12 मार्च को संक्रमित पाया गया था.

ओमिक्रोन और डेल्टा से मिलकर बना DeltaCron, क्या हैं लक्षण, कितना है असरदार?

वडोदरा नगर निगम के मुताबिक जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने से पहले ही वह मुंबई लौट गया था. रिपोर्ट के लिए उसने अपने स्थानीय रिश्तेदारों का पता दिया था. फिलहाल संक्रमित शख्स कहां है यह जानकारी नहीं है. (PTI इनपुट के साथ)
 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement