Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कब थमेगी देश में Covid की रफ्तार, Corona पर क्या कहती है IISc-ISI की नई स्टडी?

देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 2,64,202 नए केस सामने आए हैं.

कब थमेगी देश में Covid की रफ्तार, Corona पर क्या कहती है IISc-ISI की नई स्टडी?

Coronavirus Crisis. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में हर दिन 2 लाख से ज्यादा कोविड (Covid-19) केस सामने आ रहे हैं. भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) और भारतीय सांख्यिकी संस्थान (ISI) के शोधकर्ताओं का दावा है कि कोरोना लगातार बढ़ रहा कोरोना (Coronavirus) ग्राफ मार्च-अप्रैल के बाद से गिरने लगेगा. यह अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग स्तर पर देखने को मिल सकता है.

फरवरी तक मौजूदा कोरोना की लहर कमजोर पड़ने लगेगी. दोनों संस्थानों का मानना है को संक्रमण के लिहाज से आबादी को तीन हिस्सों में बांटा जा सकता है. 100% अतिसंवेदनशील जनसंख्या, 60% अतिसंवेदनशील जनसंख्या और 30% अतिसंवेदनशील जनसंख्या. 

स्टडी में यह बात सामने आई है कि अगर 100 फीसदी आबादी कोविड-19 के लिए अतिसंवेदनशील हो जाए तो सबसे खराब स्थिति में हर दिन 4 लाख से ज्यादा मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ेगी. अगर 60 प्रतिशत आबादी वायरस के प्रति संवेदनशील है तो अस्पताल की जरूरत प्रति दिन 3 लाख से ज्यादा हो सकती है.

Covid-19 को सामान्य फ्लू समझना जल्दबाजी, WHO ने क्यों दी वॉर्निंग?

क्या है देश में Coronavirus का हाल?

 देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के  2,64,202 नए केस सामने आए हैं. नए कोविड केस गुरुवार के आंकड़ों से 6.7 प्रतिशत ज्यादा हैं. यह हाल के दिनों में सबसे बड़ा आंकड़ा है. बीते दिन की तुलना में 50,000 ज्यादा नए केस सामने आए हैं. लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले राज्य और केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा रहे हैं.

और भी पढ़ें-
कितनी देर हवा में रहने के बाद कमजोर हो जाता है Coronavirus?

Vaccination के बाद सिर दर्द-बुखार के हो लक्षण तो घबराए नहीं, इन घरेलू नुस्खों से मिलेगा आराम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement