Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19:प्राइवेट अस्पतालों को 600 के बजाए 225 रुपये में Booster Dose, कल से होगी शुरुआत

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने शनिवार को ऐलान किया कि बूस्ट डोज 225 रुपये में उपलब्ध कराई जाएगी.

Covid-19:प्राइवेट अस्पतालों को 600 के बजाए 225 रुपये में  Booster Dose, कल से होगी शुरुआत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोविड-19 (Covid-19) की वैक्सीन को लेकर एक बड़ी राहत मिली है. अब लोगों को कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन की बूस्टर डोज (Booster Dose) के लिए 600 रुपये नहीं चुकाने होंगे. इसके अलावा वैक्सीन पर लगने वाले टैक्स से भी राहत मिलेगी. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawala)ने शनिवार को इसको लेकर ऐलान किया है. 

पढ़ें: तमिलनाडु में 18.4% टेस्ट सैंपल में पाया गया Omicron का नया वेरिएंट BA.2, न बरतें लापरवाही

बूस्टर डोज 225 रुपये की कीमत में प्राइवेट अस्पतालों को उपलब्ध कराई जाएगी. कल से ही 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए बूस्टर डोज की भी शुरुआत होने वाली है. अदार पूनावाला ने ट्विटर पर ट्विट कर लिखा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि केंद्र सरकार के साथ चर्चा के बाद, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने निजी अस्पतालों के लिए बूस्ट डोज की कीमत  600 रुपये से 225 रुपये प्रति खुराक संशोधित करने का निर्णय लिया है. हम  18+ के लिए बूस्टर डोज खोलने के केंद्र के इस फैसले की सराहना करते हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में फिर महंगी हुई CNG, एक हफ्ते में बढ़े करीब 10 रुपये, जानें नया रेट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोग जिन्हें वैक्सीन की दूसरी खुराक लिए हुए 9 महीने पूरे कर लिए हैं, वह बूस्टर डोज के लिए पात्र होंगे. कल जारी एक सरकारी बयान में कहा गया था कि सरकारी टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से पहली और दूसरी खुराक के साथ-साथ हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60+ आबादी के लिए  बूस्टर डोज  के लिए मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम जारी रहेगा और इसमें तेजी भी लाई जाएगी. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement