Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid की खतरनाक स्पीड! केंद्र ने हर जिले में कंट्रोल रूम बनाने के दिए निर्देश

हर दिन कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है. ऐसे हालातों में केंद्र ने हर जिले में कोविड कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए हैं.

Covid की खतरनाक स्पीड! केंद्र ने हर जिले में कंट्रोल रूम बनाने के दिए निर्देश

Image Credit- Twitter/MoHFW_INDIA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर (Third Wave of Coronavirus) विकराल रूप ले चुकी है. गुरुवार सुबह हेल्थ मिनिस्ट्री द्वारा जारी किए गए आकंड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 90 हजार से ज्यादा कोविड मरीज मिले हैं. ये आकंड़ा आने वाले दिनों में और भी ज्यादा बढ़ने का अनुमान है.

कोविड की बढ़ती स्पीड को देखते हुए केंद्र सरकार लगातार राज्यों को दिशानिर्देश दे रही है. आज केंद्र ने राज्यों को हर जिले में कोरोना मैनेजमेंट के लिए कोविड कंट्रोल रूम (Covid Control Rooms) बनाने के निर्देश दिए हैं. केंद्र ने राज्यों को हर जिले में बनाए जाने वाले इन कंट्रोल रूम्स में पर्याप्त स्टाफ, डॉक्टरों, बुनियादी ढांचा, बिस्तरों की उपलब्धता की निगरानी, होम आइसोलेशन में मरीजों के लिए कॉल करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

केंद्र ने राज्यों को यह भी निर्देश दिए हैं कि जिले में कोरोना मामले बढ़ने पर कंट्रोल रूम 24 घंटे ऑपरेशन रहने चाहिए. Control Rooms के पास हर समय कोविड टेस्टिंग सेंटर, एंबुलेंस और अन्य सेवाओं की सटीक जानकारी होनी चाहिए. इसके अलावा Control Rooms को होम आइसोलेशन वाले मरीजों की डेली रिपोर्ट भी जमा करनी होगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement