Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में Covid-19 की रफ्तार पर ब्रेक? शनिवार से केस और पॉजिटिविटी रेट दोनों में गिरावट

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम होती दिख रही है. आज कोरोना के मामले 10,000 से कम आए हैं. सरकार ने आज ही ओमिक्रॉन के कम्युनिटी स्प्रेड की बात मानी है.

Delhi में Covid-19 की रफ्तार पर ब्रेक? शनिवार से केस और पॉजिटिविटी रेट दोनों में गिरावट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में कोरोना के मामले आज शनिवार से कम रिकॉर्ड किए गए हैं. रविवार को कोरोना के 9197 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. पॉजिटिविटी रेट भी 13.32% रही है. आज दिल्ली में कोविड से मौतों की संख्या आज 34 रही है. 

ओमिक्रॉन कम्युनिटी स्प्रेड स्टेज पर पहुंचा
बता दें कि आज ही ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने माना है कि देश में अब नया वेरिएंट कम्युनिटी स्प्रेड की स्टेज पर है. सरकारी एजेंसी इंडियन सार्स-कोव 2 जीनोमिक्स कंसोर्शियम (INSACOG) ने अपने नए बुलेटिन में इस बात की जानकारी दी है. नए बुलेटिन के मुताबिक, ओमिक्रॉन देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज में पहुंच गया है. एजेंसी की ओर से यह भी माना गया है कि यह कई महानगरों में बेहद खतरनाक हो सकता है. 

पढ़ें: Omicron कम्युनिटी स्प्रेड पर पहुंचा, INSACOG ने महानगरों के लिए दी चेतावनी

शनिवार को ज्यादा मामले थे 
दिल्ली में शनिवार को एक दिन में कोविड-19 के 11,486 नए मामले आए और 45 लोगों की मौत हुई थी. संक्रमण दर 16.36 फीसदी रही. मौतों का आंकड़ा शनिवार को 5 जून, 2021 के बाद सबसे ज्यादा रहा था. 5 जून को 60 लोगों की मौत हुई थी.

पढ़ें: क्या है बच्चों के लिए Covid-19 पर स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन? जानें

दिल्ली में फिलहाल ऐसी है स्थिति 
होम आइसोलेशन में अभी 42438 मरीज हैं.  CCC में 249, CHC में 20 और अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 2342 है. रविवार को कुल 69022 टेस्ट हुए और पॉजिटिविटी रेट 13.32% रही थी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement