Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid 4th Wave: बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 2,927 नए केस, 32 लोगों की मौत

अब तक 188 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,88,19,40,971 पर पहुंच गया है.

Covid 4th Wave: बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 2,927 नए केस, 32 लोगों की मौत

Covid Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर देश भर में चिंता बढ़ा दी है. इसे लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक भी करने वाले हैं. इसी बीच बीते 24 घंटे में सामने आए कोविड के आंकड़ों में भी उछाल दर्ज किया गया है. इस दौरान 2,927 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ अब सक्रिय मामले भी बढ़कर 16, 279 हो गए हैं.

अच्छी बात यह रही है कि इस दौरान 2,252 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं, लेकिन 32 लोगों ने संक्रमण के दौरान अपनी जान भी गंवा दी है.
अब डेली पॉजिटिविटी रेट भी 0.58% पर पहुंच गया है. 

दूसरी तरफ कोरोना पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी से चल रहा है. अब तक 188 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,88,19,40,971 पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- Covid Wave: कब पीक पर पहुंचेगी चौथी लहर? मंत्री ने किया यह दावा

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण
राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ही कोरोना के 1200 से अधिक मामले सामने आए हैं. दिल्ली में संक्रमण की दर भी 6 फीसदी से ऊपर है. लगातार संक्रमण की दर 5 फीसदी से ऊपर रहने पर दिल्ली में कर्फ्यू लगाया जा सकता है.  

कोरोना स्थिति पर आज प्रधानमंत्री की अहम बैठक
आज दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना स्थिति को लेकर एक अहम बैठक करने वाले हैं. इस संवाद के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोरोना के हालात पर प्रेजेंटेशन भी देंगे. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया समेत मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में देशभर में कोरोना की बूस्टर डोज को मुफ्त में देने का प्रस्ताव भी जारी किया जा सकता है. इससे पहले रविवार को पीएम मोदी ने 'मन की बात' में लोगों से सतर्क रहने और मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह किया था. 

ये भी पढ़ें- Complete Lockdown वाले साल भी 32 लाख से ज्यादा विदेशी आए भारत, जानिए सबसे ज्यादा किस देश से

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement