Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: संक्रमण फैलने की स्पीड बढ़ी! मुंबई में 3671, दिल्ली में 1313 और कोलकाता में 1090 मरीज मिले

देश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. गुरुवार को मुंबई में साढ़े तीन हजार से ज्यादा कोविड मरीज मिले हैं.

Covid: संक्रमण फैलने की स्पीड बढ़ी! मुंबई में 3671, दिल्ली में 1313 और कोलकाता में 1090 मरीज मिले

Image Credit- Twitter/MoHFW_INDIA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में कोरोना एकबार फिर तेजी से पैर पसार रहा है. कोरोना की बढ़ती स्पीड को लेकर कई राज्य चिंता जता चुके हैं. गुरुवार को देश के तीन बड़े शहरों से कोरोना को लेकर चिंताजनक आंकड़े आए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के 1313, बंगाल की राजधानी कोलकाता में 1090 और मुंबई में साढ़े तीन हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं.

मुंबई में कोरोना ने पकड़ी स्पीड
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज कोरोना के 3671 नए मामले सामने आए हैं. ग्रेटर मुंबई नगर निगम के मुताबिक, ग्रेटर मुंबई एरिया में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 11 हजार 360 है. मुंबई के कुल कोरोना मामलों में से 190 मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट के थे. राज्य में बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने चिंता व्यक्त की है.

दिल्ली में 26 मई के बाद सबसे ज्यादा मामले
देश की राजधानी नई दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 1313 नए मरीजों की पुष्टि हुई जो 26 मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं. दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 1.73 फीसदी पहुंच गई है. दिल्ली में ओमीक्रोन के मामलों की बढ़ोतरी के बीच पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के दैनिकों में इजाफा हुआ है.

कोलकाता में कल के मुकाबले दोगुने मामले
बंगाल सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, आज राज्य में 2128 नए मरीज सामने आए हैं. कुल मामलों में से एक 1090 मरीज अकेले राजधानी कोलकाता से सामने आए हैं. पश्चिम बंगाल में फिलहाल कोरोना के 8776 एक्टिव मामले हैं. आपको बता दें कि बंगाल में करीब छह महीने के बाद 2000 से अधिक मामले दर्ज किए हैं. राज्य में 2,128 नए मामले सामने आए जबकि बुधवार को 1,089 मामले दर्ज किए गए थे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement