Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kejriwal Vs LG: दिल्ली में 24 घंटे में 4 हत्याएं, सीएम केजरीवाल ने LG को पत्र लिखकर कह दी ऐसी बात

Arvind Kejriwal ने LG Vinai Saxena को पत्र लिखकर NCRB रिपोर्ट का मुद्दा उठाया है. साथ ही प्रभावी पुलिस पेट्रोलिंग के लिए अपने कैबिनेट के साथ मीटिंग करने का प्रस्ताव रखा है.

Kejriwal Vs LG: दिल्ली में 24 घंटे में 4 हत्याएं, सीएम केजरीवाल ने LG को पत्र लिखकर कह दी ऐसी बात

Arvind Kejriwal attack lg vk saxena

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi Crime- महज 24 घंटे के अंदर 4 हत्याओं से दहली देश की राजधानी दिल्ली की पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. अब इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने भी उपराज्यपाल वीके सक्सेना (LG Vinai Saxena) को पत्र लिखा है. केजरीवाल ने जहां राजधानी में अपराध के हालात पर सवाल उठाए हैं, वहीं दिल्ली पुलिस का मुखिया होने के नाते LG पर भी निशाना साधा है. उन्होंने पुलिस की प्रभावी पेट्रोलिंग समेत अपराध रोकने की प्रभावी योजना बनाने के लिए LG से एक मीटिंग बुलाने का प्रस्ताव रखा है, जिसमें उन्होंने दिल्ली सरकार की पूरी कैबिनेट को शामिल करने की मांग की है.

पढ़ें- CSBC Bihar Police Constable Bharti 2023: पुलिस कांस्टेबल के 21 हजार पदों पर आज से होगा आवेदन, जानिए कैसे और कहां करना है अप्लाई

दो सगी बहनों और एक छात्र समेत 4 हत्याएं

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर 4 हत्याएं हुई हैं, जिनमें हत्यारे पूरी तरह बेखौफ दिखाई दिए हैं. एक जगह उधार वसूलने की कोशिश में दिनदहाड़े दो सगी बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई तो दिल्ली यूनिवर्सिटी कैंपस में सरेआम एक छात्र की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई. इसके अलावा एक और हत्या की गई है. इसी कारण दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

पढ़ें- PM Modi US Visit: मिस्र भी जाएंगे मोदी, 4,000 शहीद जवानों की समाधि पर पहुंचेंगे, पहले विश्व युद्ध से जुड़ा है मामला

गृह मंत्रालय और LG पर उठाए सवाल

केजरीवाल ने अपने पत्र में पिछले साल आई NCRB रिपोर्ट का हवाला दिया है, जिसमें देश के 19 मेट्रो शहरों में महिलाओं के खिलाफ हुए कुल अपराधों में से 32.20% केवल दिल्ली में होने की बात कही गई है. केजरीवाल ने इस रिपोर्ट को केंद्रीय गृह मंत्रालय व LG के लिए आंखे खोलने वाली बताया है, जो दिल्ली पुलिस के संचालक होने के नाते शांति व्यवस्था बनाने के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. हालांकि उन्होंने साथ ही गृह मंत्रालय व LG पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि दुर्भाग्य से इन दोनों की आंखें इस रिपोर्ट से नहीं खुली हैं. उन्होंने इसे अलार्म जैसी स्थिति बताते हुए तत्काल महिलाओं से जुड़े अपराध के खिलाफ तत्काल कड़े कदम उठाए जाने की जरूरत भी बताई. साथ ही गृह मंत्रालय व उपराज्यपाल पर ऐसा नहीं करने का आरोप लगाया.

दिल्ली पुलिस की लापरवाही पर उठाए हैं सवाल

केजरीवाल ने पत्र में दिल्ली पुलिस के जवानों की लापरवाही पर सवाल उठाए हैं. साथ ही इसके चलते दिल्ली की जनता को बड़ी संख्या में निजी गार्ड रखने के लिए मजबूर होने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर दिल्ली पुलिस से जुड़े फैसले लेने वालों (गृह मंत्रालय व एलजी) की तरफ से राजधानी में अपराध पर रोक लगाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की कमी की बात कही.

कानून व्यवस्था सुधार में लोगों की भूमिका बढ़ाने की वकालत

केजरीवाल ने रात में दिल्ली पुलिस की प्रभावी गश्त बढ़ाने और कानून व्यवस्था में दिल्ली के नागरिकों की भूमिका बढ़ाने को वक्त की जरूरत बताया है. उन्होंने एलजी को एक बैठक बुलाए जाने का प्रस्ताव दिया है, जिसमें दिल्ली सरकार की पूरी कैबिनेट को बुलाए जाने की बात कही गई है ताकि इस जरूरी मुद्दे पर चर्चा की जा सके. साथ ही पुलिस अधिकारियों को भी अपने इलाके के विधायक, पार्षद व आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के साथ संयुक्त मीटिंग करके उनके सुझाव लिए जाने का प्रस्ताव भी केजरीवाल ने दिया है. साथ ही साल 2013 से दिल्ली में बनी थाना लेवल कमेटियों को भी दोबारा सक्रिय करने की मांग की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement