Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में नहीं लगेगा Lockdown, Covid-19 के मामले नियंत्रण में, क्यों बोले CM Kejriwal?

दिल्ली में शनिवार को Covid​​-19 से संक्रमित 7 मरीजों की मौत हो गई थी. 20,181 नए कोविड केस सामने आए थे.

Delhi में नहीं लगेगा Lockdown, Covid-19 के मामले नियंत्रण में, क्यों बोले CM Kejriwal?

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार लॉकडाउन पर विचार नहीं कर रही है. सीएम केजरीवाल ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है. रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ने कहा कि अगर आप आप मास्क पहनेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करेंगे लॉकडाउन नहीं लगेगा. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में स्थतियां नियंत्रण में हैं.

क्यों कहा सीएम ने Lockdown की मंशा नहीं?

दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन राहत की बात यह है कि गंभीर रूप से बीमार होने वाले मरीजों की संख्या कम है. अस्पताल में भी संक्रमित लोगों के भर्ती होने की दर कम है. यही वजह है कि सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अभी संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मंशा नहीं है.

सीएम केजरीवाल ने कहा, ' दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. यह चिंता का विषय तो है लेकिन घबराने की बात नहीं है. पिछली लहर के मुकाबले इस बार की कोविड लहर में मौत कम हो रही है. लोगों को अस्पताल जाने की ज़रूरत भी कम पड़ रही है.'

AIIMS चीफ का बयान, कहा-Omicron से लड़ने के लिए तैयार हैं हम, घबराने की जरूरत नहीं


केंद्र के साथ सहयोग पर क्या बोले CM Kejriwal?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 10 जनवरी को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) के साथ दोबारा बैठक है. मीटिंग में विशेषज्ञों के साथ दिल्ली में कोविड की स्थिति पर मंथन होगा. कितने सुरक्षात्मक उपायों को अपनाने की जरूरत है इस पर भी चर्चा की जाएगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से कोरोना की इस लहर में सहयोग मिल रहा है.

उन्होंने कहा, 'कल DDMA की दोबारा मीटिंग है. मीटिंग में हम विशेषज्ञों के साथ फिर से स्थिति का जायजा लेंगे कि और क्या-क्या करने की जरुरत है.

Corona से होने वाली मौतें पर क्या बोले CM?

सीएम केजरीवाल ने कहा कि शनिवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 20 हजार मामले सामने आए थे. वहीं पिछली लहर में जब 7 म‌ई को इतने केस आए थे तो 341 मौतें हुई थीं लेकिन कल सिर्फ 7 मौतें हुईं. मौत का आंकड़ा पहले से काफी कम है. हालांकि हम मानते हैं कि एक भी मौत नहीं होनी चाहिए.

'यह लहर खतरनाक नहीं'

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहले इतने मामले होने पर लगभग 20 हजार लोग अस्पताल में भर्ती थे, शनिवार को केवल डेढ़ हजार बेड भरे थे. ये उतना खतरनाक नहीं है. आप लोगों को घबराना नहीं है, सावधान रहें.'

यह भी पढ़ें-
देश में Omicron की वजह से कब Peak पर होगी तीसरी लहर? जानें
Health Experts: अगले महीने Peak पर होगी Omicron Wave, हर दिन आएंगे पांच लाख केस

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement