Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IndiGo के विमान में टेक ऑफ के दौरान इंजन में लगी आग, फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

एयरपोर्ट से टेक ऑफ के दौरान इंडिगो फ्लाइट के इंजन में आग की चिंगारी निकलते दिखाई दी. आनन-फानन में फ्लाइट की एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

IndiGo के विमान में टेक ऑफ के दौरान इंजन में लगी आग, फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

IndiGo की फ्लाइट के इंजन में आग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर शुक्रवार रात एक बड़ा हादसा होते टल गया. दिल्ली से बेंगलुरू जा रही IndiGo के एक विमान के इंजन में अचानक आग लग गई. एयरपोर्ट से टेक ऑफ करते ही यात्रियों को विमान के इंजन में आग की चिंगारी निकलते दिखाई दी. आनन-फानन में पायलट ने फ्लाइट की एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई, जिसके बाद सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया.इस कारण से दिल्ली एयरपोर्ट पर आपातकाल स्थिति घोषित कर दी गई.


जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट ए320 की एयरपोर्ट पर पार्किंग स्थल पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. विमान में सवार 180 लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया. ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें उड़ान भरने की तैयारी कर रहे विमान के एक इंजन से चिंगारी उड़ती दिखाई दे रही है. घटना शुक्रवार रात करीब 10 बजे की है.

ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप और कंगना रनौत जैसों के बंद Twitter अकाउंट चालू होंगे या नहीं? एलन मस्क ने दिया जवाब

विमान से यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया
इंडिगो ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले विमान 6E2131 को उड़ान से पूर्व एक इंजन में चिंगारी का अनुभव हुआ. IndiGo ने कहा, ''उड़ान को रोक दिया गया. घटना के बाद सभी यात्रियों को एक वैकल्पिक विमान में बिठाया गया.' विमान में 177 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे. उन्होंने बताया कि बाद में यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में ठंड के साथ बढ़ेगा प्रदूषण, पहाड़ों पर जमकर होगी बर्फबारी

जांच के आदेश
विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि उड़ान भरते ही फ्लाइट के एक इंजन में आग और चिंगारी निकलती दिखाई दी. विमान के उड़ान भरते ही पांच से सात सेकंड में अचानक विमान के पंखों से चिंगारी निकलती दिखाई दी, जिसमें कुछ देर बाद आग दिखाई दी. इसके बाद विमान की तुरंत लैंडिंग करा ली गई. पायलट ने हमें सूचित किया कि इंजन में कुछ खराबी थी." वहीं, इस मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने डीजीसीए के अधिकारियों को उस घटना की जांच शुरू करने का निर्देश दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement