Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Flood Updates: बाढ़ के बीच CM अरविंद केजरीवाल ने जताई राहत की उम्मीद, लोगों को दी ये सलाह

Delhi NCR Floods Updates: दिल्ली में बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत बचाव का कार्य जारी है. इस बीच यमुना के जलस्तर में गिरावट जारी है.

Delhi Flood Updates: बाढ़ के बीच CM अरविंद केजरीवाल ने जताई राहत की उम्मीद, लोगों को दी ये सलाह

CM Arvind Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में बाढ़ (Delhi Flood Updates) को लेकर आफत स्थिति है लेकिन अच्छी खबर ये है कि यमुना में जलस्तर धीरे-धीरे गिर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा है कि उफान पर चल रही यमुना नदी का जलस्तर (Yamuna Water Level) धीरे-धीरे कम हो रहा है और अगर भारी बारिश नहीं हुई तो चीजें सामान्य हो जाएंगी. बता दें कि यमुना नदी का जलस्तर शुक्रवार के स्तर से थोड़ा कम था लेकिन दिल्ली के कुछ हिस्से शनिवार को भी पानी में डूबा है. केजरीवाल ने यह भी कहा कि चंद्रावल और वजीराबाद जल उपचार संयंत्र कल तक काम करना शुरू कर देंगे क्योंकि मशीनें अब पानी में नहीं डूबी हैं और इसके चलते एक बार फिर से जल आपूर्ति शुरू हो सकती है.  

बता दें कि शनिवार की सुबह जलस्तर 207.53 मीटर था जो अभी भी खतरे के स्तर से 2.20 मीटर ऊपर है, लेकिन शुक्रवार के स्तर 208.35 से कम है. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने यह भी ट्वीट किया कि लोगों को तैराकी, खेलने या सेल्फी लेने के लिए जलभराव वाले इलाकों में नहीं जाना चाहिए. उन्होंने कहा, “कुछ लोग खेलने, तैरने या वीडियो/सेल्फी लेने के लिए पानी में जा रहे हैं. कृपया ऐसा न करें. ये जानलेवा हो सकता है. बाढ़ का खतरा अभी टला नहीं है. पानी बहुत तेजी से बह रहा है. पानी कभी भी बढ़ सकता है.”

यह भी पढ़ें- Live: दिल्ली मेट्रो की नॉर्मल स्पीड लौटी, CM बोले- बाढ़ में मत नहाओ

सुविधाएं दुरुस्त करें अधिकारी

वहीं दिल्ली सरकार की PWD मंत्री आतिशी मार्लेना ने मुख्य सचिव (सीएस) से बाढ़ राहत शिविरों में पानी और शौचालय की कमी, बिजली और भोजन की गुणवत्ता की समस्याओं को तुरंत हल करने को कहा है. आतिशी मार्लेना ने सीएस से कहा कि जो भी अधिकारी लापरवाही बरतें और इन शिविरों में लोगों को परेशानी पहुंचाएं, उनके खिलाफ कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें- बाढ़ के बीच डूबने से बची CM भगवंत मान की नाव, हिमाचल की बारिश ने फिर बढ़ाई टेंशन

बीजेपी सरकार पर बोला हमला

आतिशी मार्लेना ने कहा कि दिल्ली के लोगों को अगले 24 घंटे में बाढ़ से राहत मिल जाएगी और उन्होंने हथिनीकुंड बैराज से यमुना का पानी छोड़े जाने के लिए हरियाणा की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि सारा पानी दिल्ली भेज दिया गया और उत्तर प्रदेश और हरियाणा की नहरों में एक बूंद भी पानी नहीं भेजा गया.

यह भी पढ़ें- 7 साल के मासूम की जीभ काटी और निकाल ली आंखे, बेरहमी से हुई हत्या पर लोग हैरान

इन इलाकों में मुसीबत बनी बाढ़

बता दें कि आईटीओ, राजघाट, आईएसबीटी और मथुरा रोड में बाढ़ का पानीभरा हुआ है जो कि लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि एक गोताखोर ने 20 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आईटीओ बैराज का पहला गेट खोल दिया है. गोताखोर को गाद कंप्रेसर का उपयोग करके गाद हटाने के लिए गहराई तक जाना पड़ा, लेकिन चूंकि अन्य गेट अभी भी बंद थे, इसलिए नदी का पानी मुख्य सड़क तक पहुँच रहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement