Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बाढ़ के कारण इन वाहनों के लिए बंद हुए दिल्ली के ये बॉर्डर, पढ़ें अपने काम की बात

Delhi Traffic Updates: यमुना नदी का जल स्तर लगातार बढ़ने के कारण पूर्वी दिल्ली के यमुना नदी से सटे इलाकों में बाढ़ आ गई है. सड़कों पर पानी भर गया है.

बाढ़ के कारण इन वाहनों के लिए बंद हुए दिल्ली के ये बॉर्डर, पढ़ें अपने काम की बात

Delhi Flood News: यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने से आउटर रिंग रोड पर झील बन गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi News- दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर लगातार बढ़ने के कारण बाढ़ आ गई है. यमुना नदी से सटे पूर्वी दिल्ली के तमाम इलाकों में जल भराव हो गया है, जिससे बहुत सारी मुख्य सड़कें भी बंद हो गई हैं. बाढ़ का पानी रिंग रोड को डुबोते हुए लाल किला और ITO तक पहुंच गया है. इसके चलते दिल्ली पुलिस को एहतियात के तौर पर राजधानी में ट्रैफिक डायवर्जन प्लान लागू करना पड़ा है. दिल्ली में अब कई राज्यों से सटी सीमाओं पर बस-ट्रक जैसे भारी वाहनों की राजधानी में एंट्री बंद कर दी गई है. आइए आपको बताते हैं क्या है दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का नया अपडेट.

इन बॉर्डर से नहीं मिलेगी हैवी व्हीकल को एंट्री

दिल्ली में प्रवेश करने वाले कई बॉर्डर पर हैवी व्हीकल की एंट्री बैन कर दी गई है. यह प्रतिबंध यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए एहतियात के तौर पर लगाया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, अब सिंघू बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से राष्ट्रीय राजधानी में Heavy Goods Vehicles के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. बसों के लिए भी नया डायवर्जन तय किया गया है. अब हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, पंजाब और उत्तराखंड से आने वाली अंतरराज्यीय बसें ISBT कश्मीरी गेट (ISBT Kashmiri Gate) नहीं जाएंगी. इन सभी बसों को सिंघू बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा. वहां से यात्रियों को ऑटो-टैक्सी जैसे वैकल्पिक वाहनों से दिल्ली के अंदर आना होगा.

सब्जी-फलों की सप्लाई पर नहीं पड़ेगा इसका असर

दिल्ली पुलिस के इस डायवर्जन का असर फलों-सब्जियों और खाने-पीने की अन्य चीजों की सप्लाई पर नहीं होगा. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आवश्यक सेवाओं जैसे खाद्य पदार्थ और पेट्रोलियम उत्पाद लाने वाले हैवी व्हीकल्स की दिल्ली में एंट्री पर कोई प्रतिबंध नहीं है. ऐसे में फल-सब्जियों की कीमतों में इस डायवर्जन के कारण बढ़ोतरी होने की संभावना नहीं है.

ISBT कश्मीरी गेट भी डूब क्षेत्र में

बसों की ISBT कश्मीरी गेट तक एंट्री इसलिए बैन की गई है, क्योंकि यह बस अड्डा भी डूब क्षेत्र में है. ISBT के पास मौजूद तिब्बत मार्केट मोनेस्ट्री में पहले ही जल भराव हो चुका है. आउटर रिंग रोड पर भी बाढ़ का पानी भरा हुआ है. ऐसे में ISBT के अंदर भी पानी भरने के आसार बन गए हैं, जिसके बाद यह बस अड्डा बंद करना होगा. 

लाल किले से ITO तक हर तर जल प्रलय

यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण पहले आउटर रिंग रोड पानी में डूब गई. इसके बाद राजघाट, किसान घाट आदि समाधियां, ITO, पुराने किले का इलाका भी जल भराव का शिकार हो गए हैं. लाल किले के आउटर रिंग रोड से सटे पीछे के इलाके में भी पानी भर गया है. साथ ही पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़कों पर भी पानी भर गया है.

इन रास्तों पर लागू हुए है ट्रैफिक डायवर्जन

  • GTK रोड से ISBT काश्मीरी गेट की तरफ जाने वाले ट्रैफिक पर पाबंदी लगा दी गई है.
  • आउटर रिंग रोड पर रोहिणी से ISBT की तरफ जाने वाले वाहन GTK रोड तक जा सकेंगे.
  • GTK रोड से आजादपुर मुकरबा फ्लाइओवर के नीचे रोहिणी की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट है.
  • सिंघु बॉर्डर पर KGMP एक्सप्रेसवे की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है.
  • मुकरबा चौक पर पीरागढ़ी चौक व नरेला की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है.
  • भलस्वा में पीरागढ़ी और नरेला की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement