Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi IGI Airport पर मिलने वाली है ये बेहतरीन सुविधा, यात्रियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी

DIGI Yatra को लेकर पिछले साल दिसंबर में एक बड़ा ऐलान किया गया था और अब दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 और 3 पर भी यात्रियों को इसका फायदा मिलेगा.

Delhi IGI Airport पर मिलने वाली है ये बेहतरीन सुविधा, यात्रियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले साल मोदी सरकार के अंतर्गत आने वाले नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने डिजी यात्रा की शुरू की थी. यात्रियों के सफर को आसान बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने Digi Yatra App  लॉन्च की थी. अब इसी प्लेटफॉर्म का लाभ दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 और 3 के यात्रियों को मिलेगा. जानकारी के मुताबिक अप्रैल से इन दोनों ही टर्मिनल पर डिजी यात्रा की सुविधा शुरू हो जाएगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 के सभी एंट्री गेट्स पर डिजी यात्रा के के बोर्डिंग गेट इनेबल कर दिए जाएंगे. बता दें कि इसकी सर्विस पहले कुछ गेट्स पर लगाई गई थी और यह सफल रही. पिछले तीन महीनों में करीब 2.5 लाख से ज्यादा यात्रियों ने इस सर्विस का फायदा उठाकर अपना सफर पहले से आसान बना लिया है. 

ये भी पढ़ेंः एयरटेल के ग्राहकों के लिए BAD NEWS, महंगे होंगे सभी रिचार्ज प्लान, कंपनी ने किया

कैसे काम करता है यह सिस्टम

जानकारी के मुताबिक डिजी यात्रा भारत में हवाई यात्रियों के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है. यह फेस रिकॉगनाइजेशन सिस्टम पर आधारित सिस्टम पर आधारित है. यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने पर बोर्डिंग गेट से अंदर प्रवेश के लिए औपचारिकताएं पूरी करने के लिए करीब 25 से 30 मिनट का समय लग जाता है। इसके विपरीत डिजी यात्रा का उपयोग कर स्वचालित दरवाजे से प्रवेश करने वाले यात्रियों के लिए यही समय कुछ सेकंड का होता है. 

Google के 5G फोन हुए सस्ते, बंपर डिस्काउंट पर खरीदें Pixel 6A और Pixel 7 स्मार्टफोन, जानें कहां मिल रही है डील

आसानी हो जाएगी बोर्डिंग

बता दें कि दिल्ली के साथ ही वाराणसी एयरपोर्ट पर भी डिजी यात्रा की सुविधा दी जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार डिजीयात्रा का उपयोग करने से यात्री प्रवेश जांच से लेकर सुरक्षा जांच तक की प्रक्रिया में अपना 25 मिनट तक का समय बचा सकेंगे. ऐसे में इस ऐप के इस्तेमाल से आप दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 और 3 से आसानी से बोर्डिंग कर सकेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement