Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में खत्म होगा Weekend Curfew, खुलेंगी दुकानें, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे Cinema हॉल-बार

दिल्ली में DDMA की बैठक में Covid-19 मामलों में आ रही गिरावट के बाद कुछ प्रतिबंधों में ढील का ऐलान किया गया है.

Delhi में खत्म होगा Weekend Curfew, खुलेंगी दुकानें, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे Cinema हॉल-बार

DDMA eases Covid-19 curbs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली में कोविड (Covid-19) केस लगातार कम हो रहे हैं. कोविड मामलों में आ रही गिरावट के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने गुरुवार को कुछ प्रतिबंधों में ढील का ऐलान किया है. दिल्ली में अब वीकेंड पर कर्फ्यू  (Weekend Curfew) खत्म कर दिया गया है.

दुकानों से ऑड-ईवन (Odd-Even) सिस्टम खत्म कर दिया गया है. डीडीएमए ने अभी स्कूलों को दोबारा खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया है. डीडीएमए की इस बैठक की अध्यक्षता उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने की.

DDMA के नए आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट और बार भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाए जाएंगे. दिल्ली सरकार लगातार अपील कर रही थी कि लोगों की आजीविका को ध्यान में रखते हुए जल्द ही कर्फ्यू में राहत दी जाए.

स्कूल बंदी पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री Manish Sisodia ने कहा- ज्यादा सावधानी से पीछे छूट जाएगी एक पीढ़ी

शादी में कितने लोग हो सकेंगे शामिल?

डीडीएमए ने शादी समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को 200 तक सीमित कर दिया है. बार और रेस्तरां अब 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ काम कर सकते हैं. सिनेमा हॉल, थिएटर भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुल सकते हैं.

बैठक में सीएम केजरीवाल रहे मौजूद

दिल्ली के शीर्ष कोविड -19 प्रबंधन निकाय की बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल ने की. यह बैठक दोपहर 12:30 हुई. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे.

दिल्ली में थमे Coronavirus केस

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड ​​-19 की स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में आज 5,000 से कम कोविड केस सामने आएंगे. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से नीचे आ गई है.

Delhi सरकार लगातार कर रही थी प्रतिबंधों में ढील की मांग

DDMA ने COVID-19 की रफ्तार रोकने के लिए शनिवार और रविवार को दिल्ली में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था. शुक्रवार को, दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने और शहर में दुकानें खोलने के लिए सम-विषम योजना को समाप्त करने का प्रस्ताव दिया था. दिल्ली सरकार का तर्क है कि कोविड -19 की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है. उपराज्यपाल ने कहा था कि प्रतिबंधों पर यथास्थिति सरकार बनी रहने दे.

(अंबरीश पांडेय की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें:
Delhi में Covid टेस्ट कराना हुआ सस्ता, देने होंगे सिर्फ 300 रुपये
Delhi में अब Liquor Shop सिर्फ तीन दिन बंद रहेगी, ​केजरीवाल सरकार ने आबकारी नीति में किया बदलाव

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement