Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: झमाझम बारिश में डूब गई दिल्ली, पहाड़ों में भी आफत बनकर बरस रहे बादल, जानें क्या है IMD की भविष्यवाणी

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बारिश शुरू हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में जुलाई महीने में अब तक हुई जोरदार बारिश ने 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है.

Weather Update: झमाझम बारिश में डूब गई दिल्ली, पहाड़ों में भ��ी आफत बनकर बरस रहे बादल, जानें क्या है IMD की भविष्यवाणी

Delhi-NCR Rain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मॉनसूनी बारिश इस बार जमकर बरस रही है. शनिवार को दिल्ली में दिन भर हुई मूसलाधार बारिश ने पिछले 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग ने बताया है कि शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 126.1 एमएम बारिश दर्ज की गई. महज नौ घंटे की बारिश से दिल्ली का पारा सामान्य से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया, जिसके चलते दिल्लीवासियों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है. हालांकि भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते पेड़ गिरने से लेकर ट्रैफिक की समस्या लोगों के लिए मुसीबत बन गई. रविवार को भी आज सुबह से ही बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी दिल्ली एनसीआर के लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. साथ ही IMD ने आज के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार के लिए देशभर के कई क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि 9 जुलाई को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम और पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में भारी बारिश होगी. इसमें कहा गया है कि पूर्वी भारत और पूर्वोत्तर में 9 जुलाई से अधिक बारिश होगी.

यह भी पढ़ें- मणिपुर में 2 महीने से ठप था इंटरनेट, हाई कोर्ट ने दिया बहाली का आदेश

दिल्ली हिमाचल उत्तराखंड में जमकर होगी बारिश

आईएमडी ने अनुमान जताया है कि 10 जुलाई के तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश होने की भी संभावना है. इसके अलावा अगले पांच दिनों में उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने की संभावनाएं हैं. IMD के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई को अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है, जबकि उसी दिन उत्तराखंड में भारी बरसात हो सकती है. आईएमडी ने कहा कि पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.

पूर्वोत्तर भारत में भी जमकर बरसेंगे बादल

बात अन्य राज्यों की करें तो IMD के अनुसार अगले तीन दिनों तक कोंकण और गोवा, महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गयाहै कि अगले पांच दिनों तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के इस इलाके में सड़कों पर भरा इतना पानी कि तैरने लगी ऑटो और कार, देखें Video  

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 

दिल्ली के मौसम को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक बारिश से राहत मिलने की उम्मीद न के बराबर है. रविवार को भी दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. इसके बाद भी बारिश का दौर 14 जुलाई तक जारी रहने का अनुमान है. विभाग का अनुमान है कि रविवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. दिन में मध्यम स्तर की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है. कुछ जगहों पर भारी वर्षा की संभावना है. फिलहाल अभी सुबह-सुबह दिल्ली में जोरदार बारिश का दौर जारी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement