Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, IMD ने बताया आज कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: दिल्ली एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश के आसार हैं जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है.

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, IMD ने बताया आज कैसा रहेगा मौसम

Delhi NCR Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ दिनों में बादल होने के बावजूद दिल्ली-एनसीआर में बारिश नहीं हो रही थी लेकिन आज सुबह ही मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. गुरुवार को सुबह-सुबह ही दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हुई है जिससे मौसम सुहाना हो गया है. बारिश के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती धूप के थपेड़ों से राहत मिली है. IMD ने अगले दो तीन दिनों तक बारिश को लेकर भविष्यवाणी भी की है और बताया कि अभी यह बारिश जारी रह सकती है. 

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में दो जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावनाएं हैं. हालांकि IMD ने आज को लेकर पहले ही यह बताया था कि गुरुवार को बारिश हो सकती है. इससे पहले बुधवार को भी आसमान में बादल छाए थे लेकिन बारिश न होने के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें- BJP और केंद्र सरकार में होंगे बड़े बदलाव? पीएम मोदी ने अमित शाह और नड्डा के साथ की मीटिंग  

आज साथ लेकर निकलें छाता

आज के मौसम को लेकर IMD का पूर्वानुमान है कि आज पूरे दिन हल्की से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 26 डिग्री रह सकता है. ऐसे में आज लोगों को अगर बाहर निकलना है तो अपने साथ छाता जरूर रखना होगा, क्योंकि बारिश कभी भी सरप्राइज दे सकती है.

यह भी पढ़ें- इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा, 'कुरान पर फिल्म बनाओ, फिर देखो क्या होता है', 'आदिपुरुष' पर की सख्त टिप्पणी 

जून में भी खूब बरसे बादल 

बता दें कि पिछले 13 साल के इतिहास में पहली बार जून महीने में सबसे ज्यादा दिनों तक बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक इस माह अब तक 15 दिन बरसात हुई है और बचे हुए दो दिनों में भी जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के आंकड़े बताते हैं कि इससे पहले 2020 के जून में 13 दिन बारिश हुई थी. इस बारिश के चलते चलते दिल्ली का प्रदूषण भी नीचे आया है और एयर क्वॉलिटी सुधरी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement