Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Embassy Sexual Assault: 'दो बार हाथ पकड़ा, सेक्स को पूछा', भारतीय महिला का पाकिस्तानी दूतावास में यौन उत्पीड़न

पीड़ित महिला ने विदेश मंत्री जयशंकर को पत्र लिख कर न्याय दिलाने की मांग की है. साथ ही पोर्टल के माध्यम से पाकिस्तान सरकार को भी शिकायत दर्ज कराई है.

Pakistan Embassy Sexual Assault: 'दो बार हाथ पकड़ा, सेक्स को पूछा', भारतीय महिला का पाकिस्तानी दूतावास में यौन उत्पीड़न

Pakistan Embassy in Delhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब की एक महिला प्रोफेसर ने दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास (Pakistan Embassy) के अधिकारी पर अभद्र व्यवहार और यौन उत्पीड़ने के आरोप लगाए हैं. महिला ने पाकिस्तान जाने के लिए ऑनलाइन वीजा के लिए अप्लाई किया था. इसी सिलसिले में वह पाकिस्तान उच्चायोग गई थी. पीड़ित महिला ने विदेश मंत्री जयशंकर (Foreign Minister S Jaishankar) को पत्र लिख कर न्याय दिलाने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक, यह मामला साल 2021 का है. महिला एक विश्वविद्यालय में सीनियर प्रोपेसर हैं. महिला का कहना है कि उन्होंने एक रिसर्च के लिए पाकिस्तान के लाहौर जाने के लिए वीजा अप्लाई किया था. उन्होंने कहा कि इस संबंध मुझे दिल्ली में स्थित पाकिस्तान एंबेसी ने बुलाया और लाहौर जाने के संबंध सवाल पूछे. मैंने उन्हें बताया, 'मैं स्मारकों की तस्वीरें लेने और उन पर लिखने के लिए लाहौर जाना चाहती हूं और एक विश्वविद्यालय भी जाना चाहती हूं जहां मुझे व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया गया है.'  

ये भी पढ़ें- सायरन बजाने से किया मना तो ASI का कर लिया किडनैप, फिर बंधक बनाकर पीटा, मचा हड़कंप

मुझसे पूछे गए निजी सवाल- पीड़ित
महिला ने आरोप लगाया कि इस दौरान एक अधिकाी उनसे निजी सवाल पूछने लगा, जिससे वह असहज हो गई. अधिकारी ने पूछा, 'मैंने शादी क्यों नहीं की. मैं बिना शादी के कैसे रहती हूं? मैं अपनी यौन इच्छाओं के लिए क्या करती हूं? इस दौरान मुझसे यह भी पूछा गया कि क्य वो खालिस्तान का समर्थन करती हैं.

ये भी पढ़ें- जोशीमठ में भयावह हालात, सेना की इमारतों में दरारें, जवानों को किया गया शिफ्ट  

विदेश मंत्री जयशंकर से से की शिकायत
महिला प्रोफेसर ने इस मामले की शिकायत विदेश मंत्री एस जयशंकर से पत्र लिखकर की है. उन्होंने कहा कि इस विषय को टालने का प्रयास किया जा रहा है. भारत सरकार से इस मामले को उठाए जाने की मांग की है. साथ ही पोर्टल के माध्यम से पाकिस्तान सरकार के इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई है. जिसमें बिलावल भुट्टो को भी लिखा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement