Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के 14 आरोपी गिरफ्तार, FIR में हुआ यह अहम खुलासा

Hanuman Jayanti violence: दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के 14 आरोपी गिरफ्तार, FIR में हुआ यह अहम खुलासा

दिल्ली में हिंसा भड़कने के बाद एक्शन मोड में पुलिस. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी इलाके में भड़की हिंसा के मामले में 14 लोग गिरफ्तार हुए हैं. हनुमान जन्मोत्सव पर भड़की हिंसा के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा है कि केस की जांच जारी है. संदिग्धों की तलाश की जा रही है.

नॉर्थवेस्ट दिल्ली की डिप्टी कमिश्नर ऊषा रंगनानी ने समाचार एजेंसी PTI से हुई बातचीत में कहा कि हिंसा भड़कने के ठीक एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने हिंसा भड़काने के आरोप में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPL) की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 120 B (आपराधिक साजिश), 147 (दंगा) और आर्म्स एक्ट की अन्य संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले की जांच जारी है.

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा में अवैध प्रवासियों को दोषी क्यों ठहरा रही है BJP? समझें वजह

हिंसा में कितने लोग हुए घायल?

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा में कुल 9 लोग घायल हो गए हैं. घायल होने वालों में 8 पुलिसकर्मी शामिल हैं. एक नागिरक भी जख्मी हुआ है. घायलों को BJRM अस्पताल में दाखिल कराया गया है. यह सब इंस्पेक्टर को गोली लग गई है. उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

किन धाराओं के तहत दर्ज हुआ है केस?

आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 147, 148, 149, 186, 353, 332, 323, 427, 436, 307 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गयाहै. 27 आर्म्स एक्ट भी केस आरोपियों पर लगाए गए हैं. हिंसा की जांच युद्धस्तर पर की जा रही है.

Delhi Violence: जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान पथराव के बाद कैसे हैं हालात? देखें तस्वीरें

अंसार के नाम पर जांच तेज

दिल्ली पुलिस की इस FIR में अंसार नाम के आरोपी का जिक्र है. जिस पर पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव   के आयोजन के दौरान भड़की हिंसा के केंद्र बिंदु में फिलहाल यही आरोपी नजर आ रहा है. 

Violence in Delhi: जहांगीरपुरी में हनुमान शोभायात्रा के मौके पर कैसे भड़की हिंसा, घायल सब इंस्पेक्टर ने किया खुलासा

मेरठ, लखनऊ और नोएडा में सुरक्षा बढ़ाई गई

दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है. मेरठ, लखनऊ और नोएडा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement