Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'तिहाड़ जेल में मसाज कराते हैं सत्येंद्र जैन, घर से जाता है खाना', ED ने कोर्ट को सौंपी CCTV फुटेज

ईडी ने कोर्ट को बताया कि सत्येंद्र जैन अदालत के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं. जेल मैनुअल के विरुद्ध उनकी पत्नी अक्सर उनसे मिलने सेल में आती हैं.

'तिहाड़ जेल में मसाज कराते हैं सत्येंद्र जैन, घर से जाता है खाना', ED ने कोर्ट को सौंपी CCTV फुटेज

सत्येंद्र जैन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ऐश की जिंदगी काट रहे हैं. उन्हें जेल में हेड मसाज, फुट मसाज और घर का बना खाना जैसी तमाम सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. यह आरोप प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लगाया है. ईडी ने इसको लेकर कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही इससे जुड़ा सीसीटीवी फुटेज भी कोर्ट को सौंपा है. ईडी ने 30 मई को सतेंद्र जैन को गिरफ्तार किया था, तब से वे तिहाड़ जेल में बंद हैं.

ईडी ने कोर्ट को बताया कि सत्येंद्र जैन अदालत के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं. जेल मैनुअल के विरुद्ध उनकी पत्नी अक्सर उनसे मिलने सेल में आती हैं और कई घंटे बाते होती हैं. ईडी ने सीसीटीवी फुटेज के साथ एक एफिडेविट भी कोर्ट को सौंपा है और कहा कि सत्येंद्र जैन जेल मंत्री भी हैं जिसका वो गलत फायदा उठा रहे हैं. ईडी ने कहा कि जेल सुपरिटेंडेंट हर रोज नियमों के खिलाफ जैन से मुलाकात करते हैं ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो. इससे जांच में गलत प्रभाव पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- 'जिन्हें समझता रहा बड़ा, वे निकले बहुत छोटे', नितिन गडकरी का क्यों छलका दर्द?

जेल प्रशासन ने आरोपों का किया खंडन
वहीं, तिहाड़ जेल प्रशासन ने ईडी के आरोपों का खंडन किया है. प्रशासन ने कहा कि ED ने उनसे सतेंद्र जैन के सेल की वीडियो फुटेज मांगी थी. जो हमने उन्हें मुहैया करा दी. जेल प्रशासन का कहना है कि सतेंद्र जैन से कोई भी बाहर से नहीं मिलने आता. वार्ड में सुबह गिनती के समय कैदी आपस एक-दूसरे से बातचीत करते हैं. यह जेल कानून के खिलाफ नहीं है. गिनती के बाद सभी कैदी अपने-अपने सेल में चले जाते हैं. तिहाड़ प्रशासन ने मंत्री के पास किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के होने की बात को भी नकार दिया है.

ये भी पढ़ें- IAF के लिए गुजरात में बनेंगे C-295 विमान, PM मोदी आज करेंगे टाटा-एयरबस प्रोजेक्ट का शिलान्यास

सतेंद्र जैन पर क्या हैं आरोप?
बता दें कि दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को सतेंद्र जैन की जमानत याचिाक खारिज कर दी थी. अब इस मामले में 5 नवंबर को सुनवाई होगी. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सतेंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था और वह 12 जून से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. ईडी ने 6 जून को दावा किया था कि एजेंसी ने 2.85 करोड़ कैश और सोने के 133 सिक्के (जिनका वजन 1.80 किलोग्राम) सत्येंद्र जैन के करीबी के यहां से बरामद किया था. जैन पर आरोप है कि उन्होंने कथित चार कंपनियों के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग की जो उनसे जुड़ी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement