Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली समेत इन 7 राज्यों में फिर जमकर बरसेंगे बादल, इस दिन होगी झमाझम बारिश, पढ़ें अपने शहर का हाल

IMD Weather Forecast: भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर चेतावनी दी है, जिसमें मध्य भारत और उत्तरपूर्वी भारत में शनिवार से अगले चार दिन तक भारी बारिश होने का अनुमान है.

Weather Update: दिल्ली समेत इन 7 राज्यों में फिर जमकर बरसेंगे बादल, इस दिन होगी झमाझम बारिश, पढ़ें अप��ने शहर का हाल

Delhi के अलावा उत्तर भारत के अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट है. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Latest Weather News- मानसून का सीजन भले ही बीत चुका हो और मानसूनी हवाएं भी वापस लौट चुकी हों, लेकिन दिल्ली समेत उत्तर भारत के 7 राज्य फिर से भारी बारिश से भीगने जा रहा है. यह दावा भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अपनी ताजा रिपोर्ट (Latest Weather Report) में किया है.

IMD ने अपने मौसम पूर्वानुमान (IMD Weather Forecast) में कहा है कि दिल्ली में सोमवार (16 अक्टूबर) से अगले कुछ दिन भारी बारिश (Delhi Rain Alert) देखने को मिल सकती है. बारिश की ये बूंदें केवल दिल्ली-NCR (Delhi NCR Rain) को ही नहीं भिगोएंगी, बल्कि उत्तर भारत के सभी राज्यों में जमकर बारिश देखने को मिलेगी. 

IMD ने यह भी चेतावनी दी है कि उत्तरपूर्वी भारत के कुछ हिस्सों और मध्य भारत के सभी राज्यों में शनिवार से बेहद भारी बारिश होने के आसार हैं, जो अगले चार दिन यानी 17 अक्टूबर तक जारी रहेगी.

पश्चिमी विक्षोभ बरसाएगा उत्तर भारत में पानी

IMD के मुताबिक, उत्तर भारत के ऊपर सीजन का पहला सघन पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, जो इस इलाके में भारी बारिश का कारण बनेगा. इसके चलते सोमवार से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश के दिल्ली-हरियाणा से सटे इलाकों में जमकर बारिश देखने को मिल सकती है.

पाकिस्तान की वजह से भारत में भारी बारिश

भारतीय इलाकों में अगले एक सप्ताह के दौरान भारी बारिश का कारण पाकिस्तान में बन रहा है. IMD के मुताबिक, सेंट्रल पाकिस्तान और उसके आसपास के इलाकों के ऊपर एक इंडस्ड साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनता दिख रहा है. इस सिस्टम के चलते शुक्रवार रात से ही उत्तर पश्चिम और मध्य भारत का मौसम प्रभावित होना शुरू हो गया है. यह प्रभाव 17 अक्टूबर तक बना रहेगा, जिसके चलते जमकर बारिश होगी. इस दौरान अरब सागर से आने वाली नम हवाएं उत्तर पश्चिम भारत में बारिश को और ज्यादा जोरदार बनाएंगी. IMD ने यह भी कहा है कि 15 अक्टूबर को बनते दिख रहे ताजा पश्चिमी विक्षोभ के साथ विलय होने पर यह सिस्टम और ज्यादा भारी बारिश का कारण बन सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement