Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Doctors Strike: स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बैठक बेनतीजा, जारी रहेगी ड़ॉक्टरों की हड़ताल, कई सरकारी अस्पतालों की OPD भी बंद

कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध पूरे देश भर के डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. डॉक्टर्स की कई ऐसोसिएशन ने इमरजेंसी को छोड़कर ओपीडी का बॉयकॉट कर दिया है.

Doctors Strike: स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बैठक बेनतीजा, जारी रहेगी ड़ॉक्�टरों की हड़ताल, कई सरकारी अस्पतालों की OPD भी बंद

Doctors Strike:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) और FAIMA Doctors Association  कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में उसकी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखा है, क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक में कोई समाधान नहीं निकल पाया.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई इस वीभत्स घटना के विरोध में देश भर के सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए, जिससे ओपीडी और गैर-आपातकालीन सर्जरी सहित वैकल्पिक सेवाएं प्रभावित हुईं. FAIMA Doctors Association के प्रसिडेंट डॉ. मनीष जांगड़ा ने बताया कि एसोसिएशन पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के साथ खड़ी है.हम पूरे देश के डॉक्टरों से इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान कर रहे हैं.

यह हड़ताल फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) के आह्वान पर की गई.कल की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात और कुछ संकाय संघ जैसे बाकी राज्य भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं और कल #निर्भया 2.0 के साथ ट्विटर पर भी तूफान मचाया जाएगा।

फोरडा द्वारा सोमवार रात जारी एक बयान में कहा गया, "केंद्रीय (स्वास्थ्य) मंत्री की टीम के साथ व्यापक चर्चा के बावजूद कोई ठोस समाधान नहीं निकला, जिसके कारण हड़ताल जारी रहेगी.फोरडा के अध्यक्ष डॉ. अविरल माथुर ने कहा कि हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहेगी.

माथुर ने कहा, "मैंने एसोसिएशन के सदस्यों और डॉक्टरों के साथ सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की टीम से मुलाकात की. चूंकि उनकी मांगों के संबंध में कोई समाधान नहीं निकला, इसलिए हड़ताल एक और दिन जारी रहेगी."

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे, लेकिन आपातकालीन सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement