Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने क्यों किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला?

सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) 2015-16 पर आरोप है कि जब वो एक लोक सेवक थे तब उनके पास कलकत्ता की शेल कंपनियों से 4.81 करोड़ रुपये आए थे.

Delhi के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने क्यों किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला?

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के एक मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. सत्येंद्र जैन पर फर्जी कंपनियों के जरिए लेनदेन का आरोप है. आरोप है कि जब 2015-16 में  सत्येंद्र जैन एक लोक सेवक थे तब उनके और उनके सहयोगियों के पास कलकत्ता की शेल कंपनियों से पैसे आए थे.

ईडी (ED) की जांच में पता चला कि साल 2015-16 में सत्येंद्र जैन  (Satyendra Jain) द्वारा लाभकारी स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों को कोलकाता स्थिति कैश हस्तांतरण के खिलाफ शेल कंपनियों से 4.81 करोड़ रुपये की आवास प्रविष्टियां मिलीं थी. उन्होंने इस पैसे का इस्तेमाल दिल्ली में जमीन खरीदने या आसापास एरिया में कृषि भूमि खरीदने के लिए ऋण की अदायगी के लिए किया था. 

ये भी पढ़ें- Satyendar Jain Arrested: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार

2017 में CBI ने दर्ज किया था केस

इस मामले में ईडी ने सतेंद्र जैन को कई बार पूछताछ के लिए भी बुलाया था. ईडी ने इस मामले में एक महीने पहले सत्येंद्र जैन की "लाभदायक स्वामित्व वाली और नियंत्रित" कंपनियों और परिवार की करीब 5 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया था. मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला 2017 में जैन के खिलाफ सीबीआई की तरफ से दायर किए गए एक केस से जुड़ा है.

सिसोदिया इस मामले को फर्जी बताया
सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ 8 साल से एक फर्जी केस चलाया जा रहा है. अभी तक कई बार ED बुला चुकी है.

ये भी पढ़ें-  Jayant Chaudhary ने राज्यसभा के लिए भरा पर्चा, अखिलेश यादव को कहा शुक्रिया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement