Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fake IPL Cricketer Arrest: दिल्ली पुलिस ने दबोचा क्रिकेटर ऋषभ पंत को ठगने वाला फ्रॉड, होटलों को भी लगाया लाखों का चूना

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा युवक फरीदाबाद का रहने वाला है. वह खुद को IPL में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल होने का झांसा देकर ठगी करता था.

Latest News
Fake IPL Cricketer Arrest: दिल्ली पुलिस ने दबोचा क्रिकेटर ऋषभ पंत को ठगने वाला फ्रॉड, होटलों को भी लगाया लाखों का चून�ा

Delhi Police से पूछताछ में फर्जी आईपीएल क्रिकेटर ने ऋषभ पंत से 1.63 करोड़ रुपये ठगने की बात मानी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Latest Delhi News- दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार करने के बाद ठगी की एक ऐसी सीरीज का पर्दाफाश किया है, जिसका शिकार टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी बन चुके हैं. यह युवक खुद को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम का हिस्सा बताकर लोगों को झांसे में लेने के बाद ठगी करता था. दिल्ली पुलिस ने मृणांक सिंह नाम के इस युवक को दिल्ली के ताज पैलेस होटल को 5 लाख रुपये का चूना लगाने की शिकायत पर गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बुधवार को इस गिरफ्तारी की सूचना सभी को दी और बताया कि सोमवार को गिरफ्तार मृणांक हरियाणा के फरीदाबाद का रहने वाला है. उसने जुलाई, 2022 में ताज पैलेस होटल के साथ ठगी की थी. इससे पहले भी वह खुद को IPL का फर्जी क्रिकेटर बताने के अलावा कर्नाटक का एक सीनियर IPS अफसर होने की एक्टिंग करके भी क्रिकेटर ऋषभ पंत और कई अन्य लग्जरी होटलों के मालिकों और मैनेजरों से ठगी कर चुका है.

दिल्ली एयरपोर्ट से किया गया है गिरफ्तार

Zee News की रिपोर्ट के मुताबिक, मृणांक को सोमवार को इमिग्रेशन अधिकारियों ने उस समय इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर दबोच लिया, जब वह हांग कांग फरार होने की कोशिश कर रहा था. उसके खिलाफ स्थानीय कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद लुकआउट-सर्कुलर (LOC) जारी हुआ था. इसी कारण इमिग्रेशन अधिकारियों ने उसे रोककर दिल्ली पुलिस को सूचना दी थी. 

पंत से की थी 1.63 करोड़ रुपये की ठगी

दिल्ली पुलिस के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर रविकांत कुमार के मुताबिक, मृणांक के मोबाइल फोन की प्राथमिक जांच में उसके फ्रॉड के शिकार हुए दर्जनों लोगों का पता चला है. इनमें क्रिकेटर ऋषभ पंत भी शामिल है, जिससे साल 2020-21 में 1.63 करोड़ रुपये की ठगी करने की बात खुद मृणांक सिंह ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार की है. इसके अलावा भी उसके मोबाइल फोन में उसके जानकारों की बहुत सारी वीडियोज और फोटोग्राफ्स मिली हैं, जिनमें वे युवा महिला मॉडल्स, लड़कियों के साथ हैं. इनमें बहुत सारी फोटोज और वीडियोज बेहद आपत्तिजनक हैं, जिससे मृणांक के ब्लैकमेलिंग में भी शामिल होने का शक लग रहा है.

ताज पैलेस होटल को दिया था एडिडास कंपनी का झांसा

मृणांक की गिरफ्तारी चाणक्यपुरी पुलिस स्टेशन में ताज पैलेस होटल के डायरेक्टर ऑफ सिक्योरिटी की तरफ से दी गई शिकायत के आधार पर की गई थी. अगस्त महीने में दी गई इस शिकायत में आरोप लगाया गया था कि मृणांक सिंह 22 से 29 जुलाई 2022 तक उनके होटल में ठहरा था. उसने खुद को IPL क्रिकेटर बताते हुए बेहद रौबदाब दिखाया था. इसके बाद वह 5,53,362 रुपये के होटल बिल का पेमेंट किए बिना ही वहां से चला गया था. 

ADCP कुमार के मुताबिक, होटल के पेमेंट मांगने पर उसने कहा था कि यह काम उसकी स्पॉन्सर कंपनी एडिडास करेगी. साथ ही उसने होटल स्टाफ के साथ दो लाख रुपये के एक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का फर्जी UTR नंबर भी शेयर किया था. हालांकि बाद में होटल की जांच में यह पेमेंट डिटेल नकली निकली थी. इसके बाद होटल स्टाफ ने कई बार मृणांक और उसके मैनेजर गगन सिंह को उनके मोबाइल पर कॉन्टेक्ट कर पेमेंट के लिए कहा, लेकिन वे बार-बार झूठे स्टेटमेंट्स और वादे ही करते रहे. इसके बाद ही होटल की तरफ से दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई थी.

खुद को दुबई में सैटल दिखाया

ADCP कुमार के मुताबिक, जांच के दौरान मृणांक के एड्रेस पर भेजा गया पुलिस नोटिस भी रिसीव नहीं किया गया. उसने अपना मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर लिया. वह अपना जानकारों से इंटरनेट एप्लिकेशंस के जरिये ही कम्युनिकेट करने लगा. उसने अपने जानकारों को यह विश्वास दिला दिया कि वह भारत में नहीं है और दुबई में सैटल हो गया है.

एयरपोर्ट पर भी खुद को बताया ADGP का बेटा

कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए जाने के बाद भी मृणांक ने इमिग्रेशन अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश की. उसने खुद को कर्नाटक पुलिस का ADG आलोक कुमार बताते हुए कई सीनियर पुलिस अधिकारियों को फोन किया. इन अधिकारियों से उसने कर्नाटक के ADG के तौर पर अपने बेटे के लिए मदद मांगी, जिसे एयरपोर्ट पर गलत तरीके से हिरासत में लिया गया है.

पूछताछ में भी पुलिस को किया मिसलीड

कुमार के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान भी मृणांक ने दिल्ली पुलिस को मिसलीड करने की कोशिश की. उसने खुद को 1980 से 1990 तक भारत के लिए खेले इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर अशोक कुमार सिंह का बेटा बताया. साथ ही उसने कहा कि उसके पापा एअर इंडिया में मैनेजर हैं और दिल्ली एयरपोर्ट पर ही पोस्टेड हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement