Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MSP की मांग पर किसानों का हल्ला बोल, दिल्ली-अमृतसर हाईवे किया चक्का जाम

Farmer Protest: सूरजमुखी के न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग को लेकर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और इसके चलते उन्होंने हाईवे जाम कर दिया है.

MSP की मांग पर किसानों का हल्ला बोल, दिल्ली-अमृतसर हाईवे किया चक्का जाम

Farmer Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन एक बार फिर उग्र हो गया है. हरियाणा में एक बार फिर किसान और सरकार आमने-सामने आ गए हैं. भारतीय किसान यूनियन के चढूनी ग्रुप ने सोमवार को दिल्ली अमृतसर रोड जाम कर दिया है. बता दें कि पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए भारी इंतजाम किए थे लेकिन सारी व्यवस्थाएं फेल हो गईं और दोनों के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है. 

दरअसल, किसानों ने सूरजमुखी की खरीद को लेकर शाहबाद में दिल्ली अमृतसर हाईवे को जाम कर दिया है. इसका असर अंबाला में भी देखने को मिल रहा है. अंबाला में दिल्ली अमृतसर हाईवे पर लंबी-लंबी वाहनों की लाइन लग गई है. इस मामले में ट्रैफिक SHO ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स मगाई गई है और हर चौक चौराहे पर पुलिस की तनाती की गई है. 

यह भी पढ़ें- ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट मामले में CBI का एक्शन शुरू, रेल अधिकारियों से पूछताछ करने के बाद दर्ज की FIR

सूरजमुखी के MSP को लेकर बढ़ा बवाल

बता दें कि चंडीगढ़ में किसानों की सूरजमुखी को MSP पर खरीदने को लेकर और भावांतर योजना में ना बेचने को लेकर किसानों व अधिकारियों की शुक्रवार को मीटिंग हुई थी, लेकिन उसमें कोई समाधान ना निकलने के चलते किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने 6 जून को शाहबाद में जाम लगाने की चेतावनी दी थी. इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के किसानों ने मंगलवार को जाम लगा दिया है. 

यह भी पढ़ें- MSP की मांग पर किसानों का हल्ला बोल, हजारों किसानों ने जाम कर दिया दिल्ली-अमृतसर हाईवे

क्या है हरियाणा सरकार का फैसला

हरियाणा सरकार ने सूरजमुखी को भावांतर योजना में खरीदने का निर्णय लिया है, जिसमें ₹4800 भाव तय किया गया है और भावांतर योजना के तहत ₹1000 किसान को दिए जाएंगे. कुल ₹5800 किसान को प्रति किवंटल सूरजमुखी पर दिया जाएंगे लेकिन एमएसपी ₹6400 है जिस पर सरकार खरीद नहीं कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement