Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला के पिता ने की CBI-NIA जांच की मांग, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ

Sidhu Moose Wala Murder Update: सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि इस मामले की जांच CBI से कराई जाए.

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला के पिता ने की CBI-NIA जांच की मांग, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने सीएम भगवंत मान से की मांग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) को रविवार को पंजाब के मानसा में ताबड़तोड़ गोलियां मारी गईं. इस हमले में सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गई. इस घटना के बाद से पंजाब की भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. सिद्धू मूसेवाला के पिता ने भगवंत मान को चिट्ठी लिखकर घटना की जांच की सीबीआई-एनआईए जांच की मांग की है. 

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने सीएम भगवंत मान को चिट्ठी लिखी है और मांग की है कि इस मामले की जांच सीबीआई और एनआईए से कराई जाए. उन्होंने यह भी मांग की है कि मामले की जांच हाई कोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए. इसके अलावा, उन अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए जिन्होंने सुरक्षा कम हटाए जाने की जानकारी को सार्वजनिक किया. साथ ही, उन्होंने यह भी मांग की है कि इस हत्याकांड की वजह गैंगवार बताने वाले पंजाब के डीजीपी सार्वजनिक रूप से माफी मांगें.

यह भी पढ़ें- मूसेवाला की मौत के गम में डूबा बॉलीवुड, सोशल मीडिया पर जताया दुख!

HC के जज करेंगे जांच, डीजीपी से मांगी सफाई
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से मांग की है कि वह सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच के लिए हाई कोर्ट के सिटिंग जज को नियुक्त करें. साथ ही, भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाए जाने के मामले में भी जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने डीजीपी के बयान पर भी सफाई मांगी है.

विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े सिद्धू मूसेवाला रविवार को अपने गांव में थे. जिस वक्त उन पर हमला हुआ, वह खुद गाड़ी चला रहे थे. पंजाब के डीजीपी ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में पहले चार जवान तैनात थे जिसे घटाकर दो जवान कर दिया गया था. हालांकि, हमले के वक्त वह अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी की बजाय दूसरी कार में थे. वह अपने सुरक्षाकर्मियों को भी साथ लेकर नहीं गए थे.

यह भी पढ़ें- Sidhu Moosewala हत्याकांड के बाद विपक्ष हमलावर, Congress उठाने जा रही ये बड़ा कदम

30 गोलियां मारी गईं
रविवार दोपहर के समय कुछ बदमाशों ने उनकी गाड़ी को घेरकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. हमले में उनके साथ मौजूद दो और लोग भी घायल हुए हैं. पंजाब के डीजीपी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला को कम से कम 30 गोलियां मारी गई हैं.

सीसीटीवी फुटेज सामने आया
सिद्धू मूसेवाला पर हमले से चंद मिनट पहले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि वह अपनी कार में जा रहे हैं और एक कार उनका पीछा कर रही है. कहा जा रहा है कि हमलावर इसी कार से आए थे. हमले के वक्त सिद्धू मूसेवाला खुद ड्राइविंग सीट पर थे. उनकी कार के शीशे पर गोलियों के कई निशान पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Sidhu Moosewala की हत्या मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

गोल्डी बराड़ ने ली जिम्मेदारी
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि उसने अपने साथी की हत्या का बदला लिया है. इस हत्याकांड में लॉरेन्स बिश्नोई का नाम भी सामने आ रहा है जो कि इस समय तिहाड़ जेल में बंद है.

छह आरोपी हिरासत में लिए गए
इस तरह दिन-दहाड़े गोली मारे जाने के बाद पंजाब सरकार चौतरफा हमलों से घिर गई है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने अभी तक बिश्नोई गैंग से जुड़े छह लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें- कौन है पंजाबी सिंगर की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला गोल्डी बराड़?

जांच के लिए बनाई गई SIT
पंजाब के डीजीपी ने बताया कि घटना की जांच के लिए IG रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है. घटना के तुरंत बाद ही सिद्धू मूसेवाला के परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई. इसके अलावा, चारों तरफ सुरक्षा बढ़ाई गई है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके.

CBI जांच की मांग, समर्थकों का हंगामा तेज
सिद्धू मूसेवाला के पिता ने मांग की है कि इस हत्याकांड की जांच सिटिंग जज से की जाए. इसके अलावा, सीबीआई और एनआईए से भी इस मामले की जांच की मांग की जा रही है. दूसरी तरफ, पंजाब सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है. सिद्धू मूसेवाला के समर्थक अस्पताल के बाहर जुट गए हैं और अस्पताल के बाहर धरना दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Sidhu Moosewala Profile: 28 साल की उम्र, 7 मिलियन फॉलोअर्स... किंग साइज लाइफ थी

बिश्वोई गैंग ने दी सुपारी
सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आरोपियों ने पूछताछ में बिश्नोई गैंग का नाम लिया है. हमलावरों ने बताया कि उन्हें इस हमले के लिए लॉरेन्स बिश्नोई गैंग की ओर से सुपारी दी गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, तिहाड़ जेल में बंद लॉरेन्स बिश्नोई को पंजाब पुलिस अपनी रिमांड में लेकर उससे पूछताछ कर सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement