Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi G-20 वेन्यू से 17 किमी दूर फैक्ट्री में भीषण आग, 20 किमी दूर से दिखे धुएं के गुबार, देखें Video

Sahibabad Factory Fire: आनंद विहार मेट्रो स्टेशन के करीब साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में एक इलेक्ट्रॉनिक्स फैक्ट्री में आग लगी है, जिसका कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है.

Delhi G-20 वेन्यू से 17 किमी दूर फैक्ट्री में भीषण आग, 20 किमी दूर से दिखे धुएं के गुबार, देखें Video

Delhi के आनंद विहार मेट्रो स्टेशन के पास इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. (Exclusive Photo- Sushant Mohan)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi News- दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के कारण चाकचौबंद सुरक्षा के बीच शनिवार को अचानक पुलिस की गाड़ियां बॉर्डर से सटी सड़कों पर दौड़ती दिखाई दीं. आनंद विहार मेट्रो स्टेशन के करीब साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया साइट-4 की एक इलेक्ट्रॉनिक्स फैक्ट्री में शनिवार शाम को अचानक आग लग जाने से यूपी पुलिस में हड़कंप मच गया. तत्काल उत्तर प्रदेश फायर सर्विस के नोएडा और गाजियाबाद जिले के 15 से ज्यादा वाटर इंजन मौके पर रवाना किए गए. पुलिस के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. आग इतनी भीषण है कि उसके धुएं का गुबार 20 किलोमीटर दूर से भी साफ दिखाई दे रहा है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. इस घटना की एक्सक्लूसिव तस्वीरें DNA INDIA के पास हैं. सोशल मीडिया पर राहगीरों ने भयानक आग के वीडियो भी शेयर किए हैं, जिनमें फैक्ट्री की बिल्डिंग पूरी तरह आग में घिरे होने का खौफनाक नजारा दिख रहा है.

आग के कारण धराशायी हो गई फैक्ट्री की बिल्डिंग

आग इतनी भयानक है कि कुछ ही पलों में उसने SRC Electronics कंपनी की तीन मंजिला बिल्डिंग को पूरी तरह अपने घेरे में ले लिया, जिससे पूरी बिल्डिंग थोड़ी ही देर में धराशायी हो गई है. फायर सर्विस के जवान कोशिश कर रहे हैं कि आग आसपास की दूसरी फैक्ट्रियों तक ना फैल जाए. इसके बावजूद आग बराबर में सटी हुई मेडिकल कंपनी तक भी फैल गई और उसे भी अपनी चपेट में ले लिया. हालांकि मेडिकल कंपनी में आग को बढ़ने नहीं दिया गया और समय पर बुझा लिया गया. मौके पर आग की लपटें इतनी तेज हैं कि 15-20 फुट से भी ज्यादा ऊंचाई तक जाती दिख रही हैं. हर तरफ धुआं ही धुआं फैला हुआ है.

Delhi Fire

जी-20 सम्मेलन में तैनात हैं फायर ब्रिगेड की ज्यादातर गाड़ियां

दिल्ली के प्रगति मैदान में जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्राध्यक्षों की मौजूदगी हुई है. इसके चलते दिल्ली फायर सर्विस ने अपनी 35 फायर गाड़ियां इस समय प्रगति मैदान में तैनात की हुई हैं. इसके लिए दिल्ली के अन्य हिस्सों से फायर गाड़ियों की ड्यूटी प्रगति मैदान में लगाई गई है. साहिबाबाद में हुई घटना इस वेन्यू से महज 17 किलोमीटर दूर है, लेकिन उत्तर प्रदेश के इलाके में दिल्ली से सटे बॉर्डर पर पड़ती है.

Delhi Fire

सोशल मीडिया पर भी शेयर हुए आग के वीडियो, दूर से दिखता धुआं

फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयानक थी कि उसके सामने सड़क पर से गुजर रहे लोग भी रुककर देखने लगे. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इसके वीडियो भी शेयर किए हैं, जिनमें आग का भयानक नजारा दिख रहा है. आग के कारण उठ रहा धुआं भी करीब 20 किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा है. कई लोगों ने आसमान में धुएं के गुबार दिखने के फोटो भी शेयर किए हैं. साथ ही किसी बड़ी घटना का अंदेशा जताया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement