Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जब्त हो गई 'गोल्डन बाबा' की Audi Car, ईडी ने की कार्रवाई

Money Laundering Case: ईडी ने धोखेबाज गोल्डन बाबा के खिलाफ आर्थिक अपराध शाखा की प्राथमिकी और ओडिशा पुलिस की चार्जशीट के आधार पर सख्त एक्शन लिया है.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जब्त हो गई 'गोल्डन बाबा' की Audi Car, ईडी ने की कार्रवाई

Golden Baba 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जालसाज ज्योति रंजन बेउरा उर्फ गोल्डन बाबा के खिलाफ एक मामले की जांच के दौरान करीब 51 लाख रुपये कीमत की एक हाई-एंड ऑडी क्यू5 कार जब्त की गई. ईडी ने कहा कि उसने PMLA के प्रावधानों के तहत 'गोल्डन बाबा' के वाहन को जब्त कर लिया है. गोल्डन बाबा ने कथित तौर पर कर्ज देने के एवज में लोगों से 5.50 करोड़ रुपये की ठगी की है. उसके पीड़ितों में ओडिशा के जरूरतमंद व्यवसायी और आम लोग शामिल थे. 

ईडी ने बताया है कि गोल्डन बाबा के खिलाफ ईओडब्ल्यू, भुवनेश्वर द्वारा मामला दर्ज किया गया था और फिर आरोपपत्र भी दाखिल किया गया था. ईडी का मामला इसी प्राथमिकी पर आधारित है. ED के मुताबिक ज्योति ट्रेडिंग कंपनी के एकमात्र मालिक की हैसियत से, ज्योति रंजन बेउरा ने अपने व्यवसाय में वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे. 

गैंगस्टर लॉरेंस की हिट लिस्ट में क्यों टॉप पर हैं एक्टर सलमान खान? NIA की पूछताछ में हुआ खुलासा

ED ने बताया कि गोल्डन बाबा ने एडवांस के रूप में आपराधिक आय अर्जित की और जाली व मनगढ़ंत दस्तावेज तैयार कर एडवांस राशि में धोखाधड़ी की थी जिसके चलते उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है.ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले में पहले ज्योति ट्रेडिंग एंड कंपनी के गोल्डन बाबा के नाम से संचालित तीन बैंक खातों में 50.47 लाख रुपये की राशि फ्रीज कर दी गई थी और अब ऑडी कार जब्त की गई है. 

(इनपुट- आईएएनएस)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement