Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gorakhpur Mandir Attack: पीएसी जवानों पर हमला करने वाले को लेकर अखिलेश ने कही यह बात!

IIT ग्रेजुएट अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर के बाहर तैनात पीएसी कर्मियों पर हमला किया था. इस हमले में दो पीएसी कर्मी घायल हो गए.

Gorakhpur Mandir Attack: पीएसी जवानों पर हमला करने वाले को लेकर अखिलेश ने कही यह बात!

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को गोरखनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखने की अपील करते हुए सत्तारूढ़ भाजपा की इस बात के लिए आलोचना की कि वह इस घटना को खींच रही है.

उन्होंने बलिया में उत्तरप्रदेश बोर्ड परीक्षा के 12वीं के प्रश्नपत्र लीक मामले में तीन पत्रकारों की गिरफ्तारी का विषय भी उठाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी सुरक्षित नहीं है.

रविवार की रात गोरखनाथ मंदिर में एक युवक द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर हमले के बारे में पूछे जाने पर सपा अध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा, "अभी जो जानकारी आ रही हैं और उसके पिता ने जो कहा है उसके हिसाब से उसे दिमागी समस्याएं थी, उसके साथ बाइपोलर इश्यूज (मनोविकार) थे. मुझे लगता है, वह पहलू भी देखना पड़ेगा. भाजपा तो वह पार्टी हैं जो बात को न जाने कितना खींच देती है.''

अखिलेश यादव विधानपरिषद चुनाव के सिलसिले में कन्नौज आए थे.

आपको बता दें कि रविवार की देर रात, 30 वर्षीय IIT ग्रेजुएट अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की थी. जब सुरक्षा कर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने उनपर धार दार हथियार से हमला कर दिया. इस हमले में (पीएसी) के दो कांस्टेबल घायल हो गए.

इस मामले की जांच यूपी पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की संयुक्त टीम कर रही है. जांचकर्ताओं को संदेह है कि अब्बासी कट्टरपंथी हो सकता है. गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है जो मंदिर के मुख्य पुजारी हैं. हमले के वक्त योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर में नहीं थे.

पढ़ें- अब सपा विधायक Nahid Hasan के चाचाओं पर चला 'बाबा का बुलडोजर', किया था 'गलत काम'

पढ़ें- Hijab Row में अलकायदा की एंट्री! कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बोले- यह तो मुझे पहले से ही पता था...

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement