Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुलिस की वर्दी नोंची, VC को गिराकर पीटा, योगी के शहर में यूनिवर्सिटी छात्रों के बवाल का Video

Gorakhpur University Video: बवाल और मारपीट करने वाले छात्र भाजपा के छात्र संगठन ABVP के सदस्य बताए जा रहे हैं. वायरल वीडियो में भी भगवा गमछे डाले छात्र ही मारपीट और बवाल करते दिख रहे हैं.

पुलिस की वर्दी नोंची, VC को गिराकर पीटा, योगी के शहर में यूनिवर्सिटी छात्रों के बवाल का Video

Gorakhpur University में ABVP कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh Viral Video- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कानून व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करने की चेतावनी की उनके अपने शहर गोरखपुर में तब धज्जियां उड़ गईं, जब दीनदयाल गोरखपुर यूनिवर्सिटी (Gorakhpur University) में छात्रों ने कुलपति को जमीन पर गिरा-गिराकर पीटा. शुक्रवार दोपहर मचे बवाल में भगवा गमछा पहने छात्रों ने कुलपति के साथ ही गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) को भी जमकर पीटा. पुलिसकर्मियों की वर्दियों से बैज नोंच लिए गए और सिरों से टोपियां उतार ली गईं. बवाल करने वाले छात्र भाजपा के छात्र संघठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद शाम को विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बवाली छात्रों के खिलाफ, जबकि छात्रों ने कुलपति के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है. पुलिस अब आगे की कार्रवाई कर रही है. इस पूरे बवाल के दर्जनों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं, जिनमें छात्रों का बवाल साफ दिख रहा है. 

फीस के विरोध में आंदोलन से मारपीट तक पहुंचा मामला

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ाने के विरोध में कई दिन से छात्र धरने पर बैठे हुए थे. धरने की अगुआई ABVP कर रही है. शुक्रवार सुबह छात्रों ने कुलपति से मिलने की कोशिश की, लेकिन मुलाकात नहीं हुई. दोपहर तक छात्र बुलावे का इंतजार करते रहे. इसके बाद छात्रों के सब्र का बांध टूट गया. छात्र करीब तीन बजे कुलपति कक्ष की तरफ चल दिए. रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो छात्र भड़क गए. एक पुलिसकर्मी ने छात्रों को रोका तो उन्होंने उससे धक्कामुक्की की, जिसे पुलिसकर्मी की टोपी गिर गई. इस पर पुलिसकर्मी ने छात्रों पर हाथ छोड़ दिया. इससे भड़के छात्रों ने पहले पुलिसकर्मियों को जमकर कूटा और उनकी वर्दी के बैज नोंच लिए.

कुलसचिव मिले तो गिराकर पीटा

इसके बाद कुलपति कक्ष की तरफ बढ़ रहे छात्रों को कुलसचिव ने रोक लिया. छात्रों ने कुलसचिव से भी धक्कामुक्की की. बचकर भागने की कोशिश कर रहे कुलसचिव नीचे गिर गए. गिरने के बाद उन्हें छात्रों ने जमकर पीटा. कुलसचिव से इस जबरदस्त मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

कुलपति को पुलिस सुरक्षा में ही पीटा

कुलसचिव से मारपीट के दौरान पुलिस ने कुलपति को अपनी सुरक्षा में बाहर ले जाने की कोशिश की, लेकिन कार्यकर्ताओं ने उन्हें भी दबोच लिया. आरोप है कि कुलपति को गमले भी फेंककर मारे गए. छात्रों ने कुलपति से मारपीट की. पुलिस ने किसी तरह लाठीचार्ज करते हुए मामले को संभाला. पूरे बवाल के बाद कैंपस में जगह-जगह टूटे गमले और खिड़कियों के कांच बिखरे दिख रहे थे.

एक सप्ताह पहले चीफ प्रॉक्टर पीटा था

छात्रों ने इससे एक सप्ताह पहले चीफ प्रॉक्टर के साथ भी मारपीट की थी. उस समय छात्रों पर कठोर कार्रवाई करने के बजाय यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने महज तीन छात्रों को सस्पेंड करते हुए खानापूर्ति कर ली थी. शुक्रवार के बवाल के बाद यूनिवर्सिटी स्टाफ के लोग कहते दिखे कि यदि उसी दिन सख्त कदम उठाया जाता तो नौबत आज की मारपीट तक नहीं पहुंचती. इस मामले में दोनों पक्षों से तहरीर मिलने की पुष्टि थाना प्रभारी रणधीर मिश्रा ने की है. उन्होंने कहा कि CCTV फुटेज निकाली गई है. उसके आधार पर छात्रों की पहचान हो रही है. दोषी छात्रों पर कार्रवाई होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement