Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Masjid: अब सोमवार को होगी सुनवाई, जानिए आज क्या हुआ

ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Masjid Case) पर सोमवार को सुनवाई होगी. वाराणसी कोर्ट ने गुरुवार को मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुनीं.

Gyanvapi Masjid: अब सोमवार को होगी सुनवाई, जानिए आज क्या हुआ

वाराणसी कोर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Masjid Case) पर अब अगली सुनवाई सोमवार को होगी. वाराणसी कोर्ट अब सोमवार को मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुनेंगा. आज मुस्लिम पक्ष की दलीलें पूरी नहीं हो पाईं.

आज की सुनवाई पूरी होने के बाद हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि मुस्लिम पक्ष ने आज अपनी दलीलें शुरू कीं. बहस आज पूरी नहीं हो सकी. इसलिए सोमवार दोपहर 2 बजे तक बहस जारी रहेगी.

पढ़ें- Gyanvapi Masjid: 'असलियत जानता है मुस्लिम पक्ष इसलिए डरा हुआ, Taj Mahal की जांच भी करवाएंगे'

वकील विष्णु जैन ने आगे  कहा कि आज मुस्लिम पक्ष ने हमारी याचिका के पैराग्राफ पढ़े और यह कहने की कोशिश की कि याचिका विचारणीय नहीं है. हमने हस्तक्षेप किया और अदालत को बताया कि हमारे पास विशिष्ट अधिकार हैं और सभी दलीलें दी गई हैं.

पढ़ें-  अब अजमेर शरीफ दरगाह में शिवालय होने का दावा, पुरातत्व सर्वेक्षण की मांग

'शिवलिंग' की पूजा पर 30 मई को सुनवाई
ज्ञानवापी परिसर में मिले कथित शिवलिंग की पूजा की अनुमति देने का आग्रह करने वाली याचिका बुधवार को त्वरित अदालत के पास भेज दी गई थी. इस पर भी 30 मई को सुनवाई होगी. सरकारी वकील राणा संजीव सिंह ने बताया कि ज्ञानवापी परिसर में प्राप्त कथित शिवलिंग की नियमित पूजा अर्चना करने के अधिकार के मांग की याचिका को जिला जज ए. के. विश्वेश ने फास्ट ट्रैक कोर्ट के पास भेजते हुए सुनवाई की तारीख 30 मई निर्धारित की है.

उन्होंने बताया कि यह याचिका मंगलवार को सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर की अदालत में दायर की गई थी. इससे सम्बन्धित फाइल जिला जज के पास गई थी क्योंकि किसी भी याचिका को स्थानांतरित करने का अधिकार जिला जज को होता है.

गौरतलब है कि विश्व वैदिक सनातन संघ की महामंत्री किरण सिंह की ओर से सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर की अदालत में एक नई याचिका दायर की गई थी. इसमें ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिमों के प्रवेश को वर्जित करने, परिसर को हिंदुओं को सौपने के साथ ही ज्ञानवापी में कथित तौर पर मिले आदिविश्वेश्वर शिवलिंग की नियमित पूजा अर्चना करने की अनुमति देने का आग्रह किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement