Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Cloudburst: हिमाचल में 17 दिन के अंदर छठी बार फटे बादल, पठानकोट-रामपुर में दो जगह भारी बारिश, बह गया हाइवे

Himachal Cloudburst: हिमाचल प्रदेश में 31 जुलाई की रात को भी एक साथ चार जगह बादल फटे थे, जिसमें 50 से ज्यादा लोग लापता हो गए थे. अब फिर रामपुर और पठानकोट में बादल फटने की घटना हुई है.

Latest News
Himachal Cloudburst: हिमाचल में 17 दिन के अंदर छठी बार फटे बादल, पठानकोट-रामपुर में दो जगह भारी बारिश, बह गया हाइवे

Himachal Cloudburst: शिमला जिले के रामपुर में बादल फटने से बहे हाइवे की जांच करने पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारी. (फोटो- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Himachal Cloudburst: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बादल फट गए हैं. शिमला जिले की रामपुर सबडिवीजन में और पाकिस्तान सीमा के करीब पठानकोट में बादल फटने की घटना से बाढ़ और लैंडस्लाइड के हालात बन गए हैं. हालांकि दोनों ही जगह बाढ़ या मलबा गिरने से किसी की मौत या घायल होने की खबर नहीं है. लेकिन रामपुर में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण हाइवे करीब 30 मीटर तक बह गया है और कई मोबाइल व बिजली टावर भी गिर गए हैं. इससे इलाके में बिजली और संचार के साथ ही यातायात व्यवस्था भी ठप हो गई है. जिला प्रशासन ने अस्थायी मार्ग बनाने की कवायद शुरू कर दी है. पठानकोट के नीम पहाड़ी क्षेत्र धारकलां के गांव घाड़ बगड़ोली में भी बादल फटने की घटना के बाद बाढ़ और लैंडस्लाइड हुई है. हिमाचल में पिछले 17 दिन के अंदर यह छठा मौका है, जब बादल फटने की घटना हुई है. इससे पहले 31 जुलाई की रात में 4 जगह बादल फटे थे, जिनसे बेहद तबाही मची थी. इसके बाद 3 अगस्त को भी बादल फटने की घटना हुई थी.


यह भी पढ़ें- बादल फटना किसे कहते हैं, ये कब और कैसे फटता है? मानसून में क्यों बढ़ती हैं ये घटनाएं, जानें Cloudburst का पूरा A to Z 


क्या बताया है शिमला जिला प्रशासन ने

शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी के मुताबिक, रामपुर की तकलेच उप-तहसील के दमराली नल्लाह एरिया में शुक्रवार रात करीब 9 बजे बादल फटने (Himachal Cloudburst) की सूचना मिली थी. इसके चलते करीब 30 मीटर हाइवे बह गया है और आसपास के इलाके में नुकसान हुआ है. हालांकि किसी रिहायशी इलाके में नुकसान की सूचना नहीं है और ना ही किसी के मरने या घायल होने की खबर है. शिमला के उपजिलाधिकारी निशांत तोमर और डीएसपी नरेश शर्मा को रात में ही हालात का आकलन करने के लिए मौके पर भेजा गया था. एसपी और जिला उपायुक्त (DM) अनुपम कश्यप मिलकर हालात की निगरानी कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Himachal Cloudburst: हिमाचल में कुल्लू से शिमला तक 3 जगह फटे बादल, 50 लोग लापता, 5 पॉइंट्स में पढ़ें अपडेट 


शिमला-किन्नौर हाइवे और मनाली-लेह हाइवे भी बंद

अटल टनल जाने वाले मनाली-लेह हाइवे पर धुंदी के करीब लैंडस्लाइड हो गई है. इसके चलते रास्ता बंद करना पड़ा है. ट्रैफिक को सोलंगनाला और धुंदी में रोक दिया गया है. उधर, शिमला-किन्नौर हाइवे (NH-5) पर भी निगुलसारी स्लाइडिंग पॉइंट के करीब सड़क अचानक धंस गई है. इसके चलते हाइवे पर यातायात को बंद कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें- Himachal Cloudburst: हिमाचल में 3 दिन में चौथी बार फटा बादल, Uttarakhand के Kedarnath में चॉपर से रेस्क्यू किए 6,900 श्रद्धालु


पठानकोट में नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने से खौफ फैला

पठानकोट में दो जगह बादल फटने की सूचना है. नीम पहाड़ी क्षेत्र धारकलां के गांव घाड़ बगड़ोली के जंगलों के अलावा हलका सुजानपुर इलाके के खेतों में बादल फटने की घटना हुई है. इससे नदी-नालों में बाढ़ आ गई है और कई जगह लैंडस्लाइड होने से मलबा भी आया है. मलबे की चपेट में आने से गांव घाड़ बगड़ोली बाल-बाल बच गया है. एयरपोर्ट रोड पर भी चक्की रेल पुल बहने की संभावना पैदा होने के बाद टीमों को एक्टिव किया गया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement