Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भारत में भुखमरी नहीं, बल्कि अन्य देशों के लोगों को भूख नहीं लग रही', हंगर इंडेक्स पर राहुल का PM मोदी पर तंज

ग्लोबल हंगर इंडेक्स रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि बीजेपी-RSS कब तक जनता को करती रहेगी.

'भारत में भुखमरी नहीं, बल्कि अन्य देशों के लोगों को भूख नहीं लग रही', हंगर इंडेक्स पर राहुल का PM मोदी पर ��तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. इस यात्रा में वह केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर सवाल उठा रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2022 (Global Hunger Index 2022) में भारत की स्थिति को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि भूख सूचकांक में भारत 121 देशों में 107 नंबर पर है. लेकिन प्रधानमंत्री और उनके मंत्री इस पर ध्यान देने की बजाय ये कहेंगे कि भारत में भुखमरी नहीं बढ़ रही है बल्कि दूसरे देशों में लोगों को भूख ही नहीं लग रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'भूख और कुपोषण में भारत 121 देशों में 107वें स्थान पर! अब प्रधानमंत्री और उनके मंत्री कहेंगे, 'भारत में भुखमरी नहीं बढ़ रही है बल्कि दूसरे देशों में लोगों को भूख ही नहीं लग रही है. RSS-BJP कब तक असलियत से जनता को गुमराह कर, भारत को कमज़ोर करने का काम करेगी?'

'मोदी के पास अब क्या बहाना बच गया'
वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार इस स्थिति को स्वीकार नहीं कर रही है. मल्लिकार्जुन खडगे ट्वीट किया, ‘भारत भूख सूचकांक में एक बार फिर नीचे की ओर फिसल गया है. भाजपा इनकार करने की मुद्रा में है और उन तथ्यों को छिपाने का प्रयास कर रही है जिनके कारण यह स्थिति पैदा हुई.’ खड़गे ने सवाल किया, ‘मोदी जी, क्या कोई और बहाना बच गया है?’’ 

ये भी पढ़ें- गुजरात के लिए मोदी-शाह की जोड़ी ने बनाया खास प्लान, किला बचाने की है चुनौती

ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत 107वें स्थान पर
बता दें कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की स्थिति और खराब हुई है और वह 121 देशों में 107वें नंबर पर है जबकि बच्चों में ‘चाइल्ड वेस्टिंग रेट’ (ऊंचाई के हिसाब से कम वजन) 19.3 प्रतिशत है जो दुनिया के किसी भी देश से सबसे अधिक है. पड़ोसी देश पाकिस्तान (99), बांग्लादेश (84), नेपाल (81) और श्रीलंका (64) भारत के मुकाबले कहीं अच्छी स्थिति में हैं. एशिया में केवल अफगानिस्तान ही भारत से पीछे है और वह 109वें स्थान पर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement