Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hyderabad: पुलिस ने किया सबसे बड़े साइबर फ्रॉड का भंडाफोड़, ठगों ने पैसे के लिए सेना के जवानों का भी बेच दिया डाटा

Cyber Fraud: साइबर अपराधी राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे थे. उन्होंने सेना के जवानों का भी डाटा चोरी करके बेचा था.

Hyderabad: पुलिस ने किया सबसे बड़े साइबर फ्रॉड का भंडाफोड़, ठगों ने पैसे के लिए सेना के जवानों का भी बेच दिया डाटा

Cyber Fraud 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साइबर क्राइम के जरिए आज के वक्त में लोगों से सबसे ज्यादा ठगी की जा रही है. इस बीच हैदराबाद में अब तक के देश के सबसे बड़े साइबर घोटाले का पर्दाफाश हुआ है. इस मामले में साइबराबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने बताया है कि 16 करोड़ों लोगों का निजी डाटा चुराकर ठगों ने उसे अरबों रुपये में बेचा है. पुलिस ने न केवल यह भंडाफोड़ किया है बल्कि इस साइबर ठगी के सभी आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस के मुताबिक हैदराबाद शहर के तीन कमिश्नरेट में इस साइबर ठगी को लेकर सैकड़ों मामले दर्ज हो चुके थे जिससे पुलिस भी हैरान थी जिसके बाद गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस ने यह भी बताया है कि ठगी कर निजी जानकारी से ये ठग कैसे अपनी जेब भर रहे थे. 

इंडिगो की दुबई से मुंबई आ रही फ्लाइट में हंगामा, नशे में धुत्त 2 पैसेंजर बवाल काटने पर गिरफ्तार

सेना के जवानों का भी लीक हुआ डाटा

इस हैरान कर देने वाले मामले को लेकर साइबराबाद सीपी स्टीफन रवींद्र ने कहा कि साइबराबाद में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि इसकी पहचान नागपुर, दिल्ली और मुंबई के गिरोह के रूप में हुई है. उन्होंने बताया है कि डाटा चोरी के मामले में इन साइबर ठगों ने सेना को भी नहीं छोड़ा था. पुलिस के अनुसार सेना से जुड़े ढाई लाख लोगों का डाटा भी चोरी कर के बेचा गया था. 

इस गांव से मिला आरिफ का लापता दोस्त सारस, अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियो

साइबर अपराधी राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर रहे थे. बीमा और कर्ज के लिए आवेदन करने वाले चार लाख लोगों का डाटा चोरी हो गया. जानकारी के मुताबिक करोड़ों सोशल मीडिया आईडी और पासवर्ड भी लीक हुए थे और दिल्ली में सेना से जुड़े ढाई लाख लोगों और 35 हजार सरकारी कर्मचारियों का डेटा चोरी किया गया है.

लोन देने का नाम पर करते थे ठगी

रिपोर्ट्स के अनुसार ये साइबर ठग स्कैमर्स बीमा, क्रेडिट कार्ड और ऋण आवेदनों से डाटा चोरी किया था. संबंधित कंपनियों के कुछ कर्मचारी डाटा चोरी करने वाले गिरोह की मदद कर रहे हैं. अपराधी बैंक खातों से भी डाटा चोरी कर रहे हैं जो सुरक्षित माने जाते हैं.

बिहार में आम आदमी को लगा महंगाई का करंट, बिजली की कीमतों में सरकार कर दी इतनी बढ़ोतरी

ये साइबर अपराधी राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करते हुए पैसा कमा रहे थे और निजता का हनन कर लोगों को चूना लगा रहे थे.  साइबराबाद पुलिस सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर देश के सबसे बड़े साइबर फ्रॉड का भंडाफोड़ कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement