Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coal Mine Collapse: धनबाद में भरभराकर गिरी अवैध कोयला खदान, 3 की मौत और कई दर्जन मिट्टी में दबे

Jharkhand News: हादसा झारखंड के धनबाद जिले में भोवरा कोलिएरी एरिया में हुआ है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, खनन के समय अवैध खदान के अंदर कई दर्जन लोग मौजूद थे. 

Coal Mine Collapse: धनबाद में भरभराकर गिरी अवैध कोयला खदान, 3 की मौत और कई दर्जन मिट्टी में दबे

Illegal Coal Mine Collapse: झारखंड में गिरी अवैध कोयला खान के मलबे में से निकले घायलों को ले जाते लोग.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Dhanbad News- झारखंड में अवैध कोयला खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया है. धनबाद जिले के भोवरा कोलिएरी एरिया में एक अवैध खदान शुक्रवार को उस समय अचानक भरभराकर गिर पड़ी, जब उसके अंदर कई दर्जन लोग कोयले की खुदाई कर रहे थे. इस हादसे में कम से कम 3 लोगों की मौत होने की सूचना है, जबकि कई दर्जन लोग मिट्टी के अंदर दबे हुए हैं. हालांकि अधिकारियों ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करने से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि इसकी पुष्टि रेस्क्यू टीमों द्वारा अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने के बाद ही हो पाएगी.

दर्जनों ग्रामीण थे हादसे के समय खदान के अंदर

हादसा भोवरा कोलिएरी एरिया में हुआ है, जो धनबाद से करीब 21 किलोमीटर दूर मौजूद है. यह कोलिएरी एरिया भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) का है, लेकिन यह खदान अवैध रूप से चलाई जा रही थी. घटना के एक गवाह के मुताबिक, हादसा करीब सुबह 10.30 बजे हुआ. उस समय दर्जनों स्थानीय ग्रामीण अवैध खदान के अंदर खनन में लगे हुए थे. प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, स्थानीय लोगों ने प्रशासनिक टीमों का इंतजार किए बिना खुद ही मलबे के अंदर से लोगों को निकालकर अस्पताल भेजना शुरू कर दिया. कम से कम 3 लोग मलबे में से निकालकर अस्पताल भेजे गए, जहां उन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है. हालांकि धनबाद पुलिस के डीएसपी सिंदरी अभिषेक कुमार ने कहा कि मरने वालों की पुष्ट संख्या बताना अभी मुश्किल है. मरने वालों, अंदर फंसे लोगों या घायलों की पुख्ता संख्या रेस्क्यू टीमों द्वारा पीड़ितों की तलाश कर लेने के बाद ही बताई जा सकती है. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement