Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMD का अलर्ट- अगले 8-10 घंटों में दिल्ली-NCR में हो सकती है भारी बारिश, चलेंगी तेज हवाएं

Monsoon Update: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह बारिश के कारण ताममान में भारी गिरावट दर्ज हुई.

IMD का अलर्ट- अगले 8-10 घंटों में दिल्ली-NCR में हो सकती है भारी बारिश, चलेंगी तेज हवाएं

दिल्ली-एनसीआर में मौसम जल्द दस्तक दे सकता है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सोमवार सुबह हुई बारिश (Rain) से लोगों को गर्मी से राहत मिली और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे. मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश की संभावना जताई है. IMD ने कहा कि अगले 8-10 घंटों में दिल्ली-NCR में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा तेज हवाएं चलने की भी आशंका है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के कुछ इलाकों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए और सप्ताह के पहले कार्य दिवस पर आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न जगहों पर यातायात जाम की सूचना मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, यह इस मौसम की पहली मध्यम-तीव्रता वाली आंधी थी. गर्मी की शुरुआत एक मार्च से मानी जाती है. मौसम विभाग ने कहा, 'आम तौर पर मार्च और मई के बीच 12 से 14 दिनों तक गरज के साथ बारिश होती है. लेकिन इस मौसम में केवल चार से पांच बार गरज के साथ बारिश हुई और वह भी ज्यादातर शुष्क रही.’ 

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में आज से बढ़ेगा गर्मी का सितम, शाम को आंधी-तूफान की आशंका

बारिश से तापमान में आई गिरावट
बता दें कि तेज बारिश के कारण सोमवार को तापमान में खासी गिरावट आई. सुबह 5.40 बजे से सात बजे के बीच तापमान 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया. सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सुबह 8.30 बजे तक 12 मिलीमीटर बारिश हुई. अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः France: लगातार दूसरी बार राष्ट्रपति चुने गए Emmanuel Macron, मरीन ले पेन को हराया 

दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement