Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMD Weather Alert: इन जगहों पर बिजली, बारिश और ओले गिरने की संभावना, Orange Alert जारी

IMD Weather Alert: मध्य प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान छतरपुर जिले के खजुराहो में छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

IMD Weather Alert: इन जगहों पर बिजली, बारिश और ओले गिरने की संभावना, Orange Alert जारी

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के 19 जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने, ओला गिरने और बारिश होने के पूर्वानुमान के बीच ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. IMD ने ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, निवाड़ी, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम और घने कोहरे का ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि दोनों अलर्ट शनिवार सुबह तक प्रभावी हैं. उन्होंने बताया कि ऑरेंज अलर्ट ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोक नगर, श्योपुर, मुरैना, भिंड, नीमच, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, आगर मालवा, विदिशा, टीकमगढ़, छतरपुर, निवाड़ी, दमोह और सागर जिलों के लिए है.

IMD के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी. के. साहा ने कहा कि cyclonic circulation मध्य प्रदेश के मध्य हिस्से में बना हुआ था जबकि एक अन्य cyclonic circulation दक्षिण पाकिस्तान और उससे सटे दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में था. इनसे मध्य प्रदेश में नमी बनी हुई है.

पढ़ें- Zee Opinion Poll: जानिए पूर्वांचल में कौन पड़ेगा 'भारी', योगी या अखिलेश?

उन्होंने कहा कि दो-तीन दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है जिससे लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. हालांकि पश्चिम मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तीन दिनों के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट आने और इससे ठंड बढ़ने का अनुमान है.

पढ़ें- UP Election 2022: कांग्रेस का CM फेस कौन होगा?

साहा ने कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान छतरपुर जिले के खजुराहो में छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि भोपाल में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश 25.6 और 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक अधिक है. (Input- PTI)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement