Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cold Wave से तीन दिनों तक नहीं मिलेगी राहत! IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD: 23 दिसंबर से 25 दिसंबर तक पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में और 24 तथा 25 दिसंबर को पश्चिमी राजस्थान में सुबह के समय घने कोहरे का अनुमान है.

Cold Wave से तीन दिनों तक नहीं मिलेगी राहत! IMD ने जारी किया अलर्ट

Representational Image (Image Credit- Twitter/ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IMD ने अगले दो दिनों तक उत्तर-पश्चिमी भारत में शीतलहर (Cold Wave) से लेकर गंभीर शीतलहर की स्थिति जारी रहने और उसके बाद इसके कम होने की संभावना जताई है. IMD कहा कि अगले तीन दिनों तक मध्य और पूर्वी भारत में शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी और उसके बाद राहत मिलने की संभावना है. वहीं मैदानी इलाकों के लिए IMD ने न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) चार डिग्री सेल्सियस तक गिरने पर शीतलहर की घोषणा की है.

IMD ने दोपहर में जारी अपने बुलेटिन में कहा, "अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर से गंभीर शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है तथा इसके बाद के 24 घंटों में कुछ इलाकों में शीतलहर की स्थिति बने रहने की संभावना है."

बुलेटिन में कहा गया कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में बुधवार दोपहर तक और जम्मू, कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्तिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल में मंगलवार दोपहर तक शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है और उसके बाद इसके कम होने की काफी संभावना है.

मौसम कार्यालय ने कहा कि गुरुवार दोपहर तक छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भी शीतलहर का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. बुलेटिन में कहा गया है, "अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर ठंडे दिन से बहुत अधिक ठंडे दिन और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर ठंडे दिन की स्थिति होने की संभावना है."

बुलेटिन में कहा गया है, "एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव के चलते - पहला 22 दिसंबर से और दूसरा 24 दिसंबर से, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 22 से 25 दिसंबर तक हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है. पंजाब में भी 24 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना है." (इनपुट- भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement