Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railway: Second Class डिब्बों में पहले की तरह अनारक्षित यात्रा को मंजूरी

रेल मंत्रालय ने एक ऑफिशियल नोटिस जारी किया है.

Latest News
Indian Railway: Second Class डिब्बों में पहले की तरह अनारक्षित यात्रा को मंजूरी

प्लेटफॉर्म टिकट आपकी मुश्किलें आसान कर सकता है. (सांकेतिक तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन रेलवे ने होली पर यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. कोविड-19 के कारण पिछले 2 साल से रेलवे ने भी कई प्रतिबंध लगाए हुए थे. अब त्योहारों को देखते हुए प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं जिससे लोगों की परेशानियां कम हों. 

रेल मंत्रालय ने एक ऑफिशियल नोटिस जारी किया है. रेल मंत्रालय के अनुसार, अब अनारक्षित डिब्बों में लोग पहले की तरह जनरल टिकट लेकर सफर कर सकेंगे. रेलवे द्वारा जारी ये आदेश यात्रियों के लिए राहत की खबर है.

बकरी चरा रहे लड़के की सूझबूझ से Delhi Mumbai Rail Route पर टला बड़ा हादसा, रेलवे ने किया सम्मानित

अनारक्षित डिब्बे बन गए थे आरक्षित 
कोविड-19 के कारण पिछले 2 साल से रेलवे पर प्रतिबंध लगे हुए थे लेकिन अब रेल मंत्रालय ने प्रतिबंध हटाकर यात्रियों को राहत की खबर दी है. पिछले 2 साल से अनारक्षित डिब्बों को भी आरक्षित बना दिया गया था, जिसकी वजह से यात्री बिना आरक्षित टिकट के यात्रा नहीं कर सकते थे. जल्द ही लंबा सफर तय करने वाली ट्रेनों के लिए भी अनारक्षित टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी जाएगी.

Train में गुंडागर्दी! Ludo खेलने को लेकर हुआ विवाद, दो भाईयों ने सहयात्री को पीटा

इस तरह ले सके हैं रिफंड 
दूसरी ओर, कई बार इमरजेंसी के कारण ट्रेन चार्ट तैयार होने के बाद रेल टिकट कैंसिल कराने पर रिफंड लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. इंडियन रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया है कि किसी कारण से अगर चार्ट तैयार होने के बाद ट्रेन टिकट कैंसिल कराते हैं तो भी आप रिफंड का दावा कर सकते हैं. 

Good News: अब आसानी से मिलेगा ट्रेन का Tatkal Ticket, लॉन्च हुआ IRCTC का नया ऐप

IRCTC ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर बताया है कि बिना यात्रा किए या आंशिक रूप से यात्रा किए गए टिकटों को कैंसिल करने पर रिफंड देता है. इसके लिए आपको रेलवे के नियमों के अनुसार टिकट डिपॉजिट रसीद (TDR) जमा करना होगा. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement