Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assam Floods: भारी बारिश और बाढ़ से असम का बुरा हाल, रेलवे ने कैंसल कीं कई ट्रेन, देखें रद्द हुई गाड़ियों की सूची

Assam Cancelled Trains: भारतीय रेलवे ने असम में बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं के बाद कई ट्रेनों के रूट कम कर दिए हैं और कुछ ट्रेन कैंसल कर दी गई हैं.

Assam Floods: भारी बारिश और बाढ़ से असम का बुरा हाल, रेलवे ने कैंसल कीं कई ट्रेन, देखें रद्द हुई गाड़ियों की सूची

असम में कैंसल हुईं कई रेलगाड़ियां

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: असम के कई जिलों में भारी बारिश (Assam Rains) और भूस्खलन की घटनाओं ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई जगहों सड़कें बह गई हैं और रेलवे ट्रैक खराब हो गया है. कुछ जगहों पर रेलवे ट्रैक के नीचे की मिट्टी बह जाने और ट्रैक पर मलबा जमा हो जाने की वजह से रेलवे ने कई रेलगाड़ियां कैंसल कर दी हैं. नॉर्थ ईस्ट फ्रंटीयर रेलवे (North-East Frontier Railway) ने ट्वीट करके रेलगाड़ियों की सूची भी जारी की है.

रेलवे ने अपने ट्वीट में कहा है कि जो यात्री फंसे हुए हैं, वे सब सुरक्षित हैं और उन्हें खाने-पीने की चीजें उपलब्ध कराई जा रही हैं. कुछ रेलगाड़ियां रद्द कर दी गई हैं. इसके अलावा, कुछ रेलगाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. आपको बता दें कि दीमा हसाओ जिले में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं. छह-सात अन्य जिलों के सैकड़ों गांवों में कई हजार लोग प्रभावित हुए हैं. कुछ लोगों के घर भी पूरी तरह से टूट गए हैं.

यह भी पढ़ें- Assam Floods: असम में भारी बारिश से मची तबाही, भूस्खलन से सड़क और रेल लाइन टूटी, तीन की मौत

रेलवे ने सूचना दी है कि इन रेलगाड़ियों को कैंसल कर दिया गया है:-
1. ट्रेन नंबर 13173/13174- सियालदाह-अगरतला-कंचनजंगा एक्सप्रेस के रूट को कम किया गया है, यह ट्रेन लुमदिंग के आगे नहीं जाएगी.
2. 13175/13176 सियालदाह-सिलचर-कंचनजंगा एक्सप्रेस भी लुमदिंग के आगे नहीं जाएगी.
3.12515- कोयंबटूर सिलचर एक्सप्रेस भी लुमदिंग तक ही जाएगी और लुमदिंग से सिचलर के बीच कैंसल रहेगी.
4. 13508- सिलचर-कंचनजंगा एक्सप्रेस लुमदिंग के आगे नहीं जाएगी और लुमदिंग से सिलचर के बीच कैंसल रहेगी.
5. 14620- फिरोजपुर कैंट-अगरतला एक्सप्रेस, गुवाहाटी के आगे नहीं जाएगी और गुवाहाटी से अगरतला के बीच कैंसल रहेगी.

लुमदिंग के आगे रेलवे ट्रैक खराब होने की वजह से लुमदिंग से सिलचर और उसके आगे जाने वाली सभी ट्रेन को इस रूट पर रद्द कर दिया गया है. लुमदिंग के आगे कोई भी ट्रेन नहीं जा रही है. रेलवे के अधिकारी और प्रशासन ट्रैक को ठीक करने में लगे हुए हैं. जैसे ही ट्रैक ठीक होता है, इस रूट पर सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement