Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IT मिनिस्ट्री ने Bulli Bai app को किया ब्लॉक, जानिए क्यों?

IT मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने बताया, गिटहब ने बुल्ली बाई को ब्लॉक कर दिया है. इसका इस्तेमाल ऐप को बनाने और चलाने में किया गया था.

IT मिनिस्ट्री ने Bulli Bai app को किया ब्लॉक, जानिए क्यों?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें को अपलोड कर नीलामी करने वाली ऐप 'Bulli Bai' को IT मिनस्ट्री ने ब्लॉक कर दिया है. महिलाओं के साछ-साथ कई राजनीतिक दलों के विरोध के बाद यह एक्शन लिया गया है. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने भी इसे लेकर IT मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव को ट्वीट किया था जिसके बाद ऐप को ब्लॉक कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ऐप के डेवलपर्स पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

क्या है बुल्ली बाई ऐप?

बुल्ली बाई एप्लिकेशन को Github एपीआई पर होस्ट किया गया है. इसके जरिए मुस्लिम महिलाओं को टारगेट किया जा रहा है. ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की गई हैं और उन्हें लेकर अभद्र टिप्पणी की जा रही हैं. इतना ही नहीं, आरोप है कि इन तस्वीरों का सौदा भी किया जा रहा है. 

वहीं मामले के सामने आने के बाद IT मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने बताया, गिटहब ने बुल्ली बाई को ब्लॉक कर दिया है. इसका इस्तेमाल ऐप को बनाने और चलाने में किया गया था. अब कम्प्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (Computer Emergency Response Team) और पुलिस आगे के एक्शन के लिए तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें-  क्या है Bulli Bai? इसके निशाने पर हैं मुस्लिम महिलाएं

बुल्ली बाई ऐप को सुल्ली डील्स (Sulli Deals) का क्लोन बताया जा रहा है. दरअसल चार जुलाई, 2021 को ट्विटर पर 'सुल्ली डील्स' के नाम से कई स्क्रीनशॉट साझा किए गए थे. बुल्ली बाई की तरह इस ऐप पर भी मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को आपत्तिजनक कमेंट के साथ शेयर किया गया था. 

एक महिला पत्रकार की शिकायत के बाद ये मामला प्रकाश में आया. महिला की तस्वीरों का भी अवैध तरीके से इस्तेमाल कर एप पर ट्रोल किया जा रहा था जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी साथ ही उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement