Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jahangirpuri Violence: वीएचपी और बजरंग दल पर केस दर्ज, एक कार्यकर्ता गिरफ्तार

Jahangirpuri Violence: दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में बिना अनुमति शोभायात्रा निकालने के मामले में विश्व हिंदू परिषद के नेता को गिरफ्तार किया है

Jahangirpuri Violence: वीएचपी और बजरंग दल पर केस दर्ज, एक कार्यकर्ता गिरफ्तार

Jahangirpuri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जहांगीरपुरी में हुई हिंसा (Jahangirpuri Violence) के मामले में अब दिल्ली पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल पर 16 अप्रैल को बिना अनुमति शोभायात्रा निकालने के मामले में केस दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस नॉर्थ वेस्ट जिले की डीसीपी ऊषा रंगनानी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने 17 अप्रैल को शोभायात्रा के आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस मामले में आरोपी विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने अमन कमेटी की बैठक आयोजित की
दिल्ली पुलिस ने शहर के हिंसा प्रभावित उत्तर-पश्चिमी इलाके में शांति बनाए रखने के लिए सोमवार को जहांगीरपुरी थाने में एक बैठक की. पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिमी) ऊषा रंगनानी ने कहा कि अमन कमेटी की बैठक थाने में दोपहर 1.30 बजे हुई.

पढ़ें- सभी हिंदू महिलाएं चार-चार बच्चे पैदा करें, दो राष्ट्र को दें: साध्वी ऋतंभरा

उन्होंने कहा, "सभी सदस्यों को अपने-अपने समुदायों और अपने क्षेत्र की जनता से शांति एवं सद्भाव बनाए रखने की अपील करने को कहा गया. उनसे यह भी अनुरोध किया गया कि वे कोई भी अफवाह या गलत सूचना न फैलने दें और यदि वे ऐसी किसी भी गतिविधि या शरारती कृत्य को देखते हैं तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें."

पढ़ें- जहांगीरपुरी में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर फेंके पत्थर

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि बैठक में मौजूद लोगों को मामले में पेशेवर और निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया गया. शनिवार को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी जिसमें एक स्थानीय व्यक्ति और आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. पुलिस ने एक उपनिरीक्षक को कथित रूप से गोली मारने वाले एक व्यक्ति सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें हिंसा का "मुख्य साजिशकर्ता" भी शामिल है. हिंसा के मामले में दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है.

धर्म और वर्ग के आधार पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा: दिल्ली पुलिस आयुक्त
दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने सोमवार को कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में अब तक दोनों समुदायों के 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि उन्होंने इन दावों का खंडन किया कि हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान एक मस्जिद में भगवा झंडे फहराने का प्रयास किया गया था.

राकेश अस्थाना ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान जोर देकर कहा कि हिंसक झड़पों में शामिल लोगों को वर्ग, पंथ या धर्म के आधार पर बख्शा नहीं जाएगा. अस्थाना से जब पूछा गया कि क्या झंडा फहराने की कोशिशों के बाद झड़प शुरू हुई थी तो उन्होंने कहा, "नहीं, शोभायात्रा के दौरान मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का कोई प्रयास नहीं किया गया था."

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement