Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amit Shah ने कॉनराड संगमा सरकार को बताया था सबसे भ्रष्ट, अब जयराम रमेश ने जांच के लिए CBI को लिखा पत्र

Conrad Sangma Government: मेघालय सरकार को बीजेपी ने समर्थन दिया है जिसको लेकर अब जयराम रमेश ने अमित शाह पर भी हमला बोला है.

Amit Shah ने कॉनराड संगमा सरकार को बताया था सबसे भ्रष्ट, अब जयराम रमेश ने जांच के लिए CBI को लिखा पत्र

Jairam Ramesh letter to CBI Director

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने सीबीआई निदेशक सुबोध जयसवाल को पत्र लिखा है. इसमें जयराम ने मांग की है कि मेघालय की पूर्ववर्ती कॉनराड संगमा सरकार (Conrad Sangma Government) को ‘भ्रष्ट’ बताने वाले बयान के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को तलब कर वह सूचना और तथ्य लिए जाएं जिनके आधार पर उन्हें ऐसा दावा किया था. कॉनराड संगमा की सरकार को बीजेपी (BJP) ने समर्थन किया था. इससे पहले चुनाव में बीजेपी नेता ने कॉनराड सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार बताया था.

जयराम रमेश ने कहा है कि सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल शाह द्वारा लगाए गए आरोप की जांच कराएं. जयराम रमेश ने यह पत्र 21 मार्च को लिखा और इसकी कॉपी जयराम रमेश ने ट्विटर पर शेयर की है. उन्होंने इसमें लिखा, "मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि 17 फरवरी 2023 को अमित शाह ने अपनी एक सार्वजनिक सभा में कहा था कि तत्कालीन मेघालय सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है."

Video: Punjab Police ने दिखाए अमृतपाल के 7 चेहरे, Pakistan क्या जुटा रही है जानकारी

Video-Karauli Sarkar: डॉक्टर की नाक तोड़ने के बाद चर्चा में आए, कौन हैं Karauli Sarkar Baba?

CBI को लिखा पत्र

जयराम रमेश ने दावा किया है कि अमित शाह भारत सरकार में गृह मंत्री हैं, ऐसे में वह सूचना और तथ्य उनके पास अवश्य रहे होंगे जिनके आधार पर वह ऐसे निष्कर्ष तक पहुंचे होंगे. कुछ ऐसे कारण रहे होंगे कि अमित शाह तत्कालीन मेघालय सरकार के भ्रष्ट आचरण और गतिविधियों के संदर्भ में कदम उठाने में विफल रहे."

भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की याद में क्यों मानते हैं शहीद दिवस? जानिए अहम बातें 

अमित शाह को किया जाए तलब

जयराम रमेश ने अपने पत्र में  लिखा कि मैं राष्ट्रहित में आपसे आग्रह करता हूं कि अमित शाह को तलब किया जाए और उनसे वह सभी सूचना और तथ्य देने के लिए कहा जाए जिनके आधार पर उन्होंने ऐसा आकलन किया था। फिर मामले की जांच की जाए.

अमृतपाल सिंह की वजह से कैसे तेज हो गया खालिस्तान मूवमेंट, क्यों ब्रिटेन में बेलगाम हुए अलगाववादी? पढ़ें

कांग्रेस नेता ने कहा है कि मैं आपसे यह जांच करने का भी आग्रह करता हूं कि अमित शाह पर उनकी पार्टी या अन्य ताकतों की तरफ से कहीं कोई दबाव तो नहीं था जिसके चलते उन्होंने पूर्ववर्ती मेघालय सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में सूचना दबा दी.

(इनपुट-भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement