Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Poonch Terrorist Attack: गाड़ी पर ग्रेनेड अटैक, जवानों पर बरसाईं धड़ाधड़ गोलियां, जंगल में छिपकर सेना के काफिले का इंतजार कर रहे थे आतंकी

Indian Army Terror Attack: सेना की काफिले पर हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. इस बीच हमले को लेकर अहम इनपुट सामने आए हैं जिसका कनेक्शन G20 Summit से भी है.

Poonch Terrorist Attack: गाड़ी पर ग्रेनेड अटैक, जवानों पर बरसाईं धड़ाधड़ गोलियां, जंगल में छिपकर सेना के काफिले का इंतजार कर रहे थे आतंकी

Poonch Terrorist Attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर पुंछ हाईवे मे सेना के काफिले के ट्रक पर हुए आतंकी हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के 5 जवान मौके ही पर शहीद हो गए. इस आतंकी हमले की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हमले को लश्कर ए तैयबा ग्रुप के 7 आतंकियों ने अंजाम दिया है. पुंछ-राजौरी इलाके में भारतीय सेना के जवानों की हताहत होने की यह चौथी घटना है. फिलहाल, आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है और जंगलों तक में सुरक्षा बलों की कई टीमों आतंकियों को दबोचने के मिशन पर जुटी हुई हैं.

बता दें कि जिस क्षेत्र में यह आतंकी घटना हुई है, वह पाकिस्तान से सटी एलओसी की सीमा से महज सात किलोमीटर की दूरी पर है. इस इलाके में घना जंगल है. क्षेत्र में पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्टि करने के लिए खुफिया इनपुट थे. अब सेना के जवान इस पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

कश्मीर में बौखलाए आतंकी, G-20 की बैठक से सुलग उठी घाटी, क्या है पुंछ अटैक की इनसाइड स्टोरी? पढ़ें

ग्रेनेड से हमला और ताबड़तोड़ फायरेिंग

ये आतंकी जंगल में छिपे थे और सेना के काफिले का इंतजार कर रहे थे. इनपुट के मुताबिक आतंकियों ने ट्रक में सफर कर रहे आरआर जवानों पर रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड और असॉल्ट राइफलों का इस्तेमाल किया. इन आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जानकारी के मुताबिक अभी यह नहीं पता चला है कि सेना के ट्रक में सीधे आरपीजी हिट के चलते आग लगी थी या आग आतंकियों द्वारा लगाई गई थी.

5 जवानों की हुई शहादत

आतंकियों ने असॉल्ट राइफलों पर हमला बोला था जिसमे 5 जवानों की मौत हुई है और 1 जवान घायल हैं. जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश में हिंसा भड़काने के लिए पाकिस्तानी पोषित हमले किए जा रहे है. इसका मुख्य उद्देश्य G20 कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों के बीच भय फैलाना है."

जंगलों में उतरे सेना के जवान, जगह-जगह डॉग स्क्वाड, पुंछ के गुनहगारों को पकड़ने का ऐक्शन प्लान तैयार  

G20 Summit को प्रभावित करने की कोशिश

बता दें कि जम्मू कश्मीर के नगरोटा स्थित 16 कोर ने सेक्टर में आतंकवादियों के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है. बता दें कि इस घटना का सीधा संबंध श्रीनगर में जी20 कार्यक्रम के पाकिस्तान के विरोध से माना जा रहा है. सर्च ऑपरेशन के तहत फिलहाल सुरक्षा बल जंगलों में आतंकियों की तलाश में जुटे हुए हैं. साथ ही सेना अधिकारियों का कहना है कि हमले की सघन जांच की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement