Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J&K में भारी बर्फबारी और हिमस्खलन के बीच Indian Army के जवानों ने बचाई 14 की जान

Indian Army के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हिमस्खलन के कारण फंसे 14 नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया है.

J&K में भारी बर्फबारी और हिमस्खलन के बीच Indian Army के जवानों ने बचाई 14 की जान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  जम्मू कश्मीर में ताबड़तोड़ हो रही बर्फबारी के कारण एक तरफ जहां मैदानी क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है तो वहीं जम्मू कश्मीर में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कुपवाड़ा में हुए दो हिमस्खलनों में 14 नागरिक फंस गए. वहीं बचाव अभियान के बाद सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सभी 14 नागरिक सुरक्षित हैं और अन्य जगहों पर भी राहत एवं बचाव का काम जारी है.

भारतीय सेना ने बचाई जान 

ताजा बर्फबारी के बीच सेना ने मंगलवार को कहा कि उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के तंगदार-चौकीबल राजमार्ग पर दो हिमस्खलनों के बाद फंसे 14 नागरिकों को बचाया गया है. दरअसल, सुबह हिमस्खलन के कारण तंगधार-चौकीबल मार्ग अवरुद्ध हो गया और एक बच्चे सहित 14 नागरिक अपने वाहनों के साथ फंस गए थे. 

इस मौके पर सेना के एक प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, "कैप्टन कुलजोत सिंह के नेतृत्व में बचाव टीम हरक़त में आई और सड़क पर फंसे महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित यात्रियों से भरे फंसे वाहनों का बचाव अभियान शुरू किया गया.”

और पढ़ें- DNA Exclusive: Kashmir की वायरल वीडियो वाली बच्ची ने बताया, क्यों आया वीडियो बनाने का ख्याल

लोगों ने दिया धन्यवाद 

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सेना की टीम ने महिलाओं, बच्चों और गंभीर रूप से बीमार हृदय रोगी सहित 14 नागरिकों का बचाव किया है और वे सभी सुरक्षित हैं." उन्होंने कहा, "बचाए गए नागरिकों ने समय पर कार्रवाई करने और अपनी जान बचाने के लिए सेना का आभार व्यक्त किया है.” 

गौरतलब है कि बर्फबारी के मौसम की शुरुआत से ही सेना और पुलिस के जवान जम्मू के स्थानीय नागरिकों के राहत एवं बचाव के कार्य में लगे हैं. सेना के ये जवान गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित अस्पताल तक पहुंचा रहे हैं जो कि सुरक्षाबलों की संवेदनशीलता और सक्रियता को दर्शाता है.

और पढ़ें- Kashmir: बर्फीले तूफान में भी नहीं डगमगाए सैनिक के पांव, लोगों ने कहा- Super Hero

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement