Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'जन्माष्टमी से पहले दूध-दही पर GST लगाकर BJP ने भक्तों को पहुंचाई चोट', अखिलेश यादव का तंज

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि केंद्र सरकार ने दूध, दही और छाछ जैसे डेयरी प्रोडक्ट पर जीएसटी लगाकर कृष्ण भक्तों को चोट पहुंचाई है.

Latest News
'जन्माष्टमी से पहले दूध-दही पर GST लगाकर BJP ने भक्तों को पहुंचाई चोट', अखिलेश यादव का तंज

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जीएसटी के मुद्दे पर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी से पहले बीजेपी सरकार ने दूध, दही और छाछ पर GST लगाकर कृष्ण भक्तों को चोट पहुंचाई है. अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि सरकार से पूछा कि क्या अब दूध-दही से जुड़े मुहावरों पर भी जीएसटी देना पड़ेगा.

अखिलेश यादव ने गुरुवार को ‘जय श्री कृष्ण’ के उद्बोधन से शुरू किए गए एक ट्वीट में तंज कसते हुए कहा, "जन्माष्टमी के ठीक एक महीने पहले बीजेपी सरकार ने दूध, दही, छाछ पर GST लगाकर जो चोट कृष्ण भक्तों को दी है, उससे आहत होकर हर एक भोला कृष्ण भक्त पूछ रहा है कि क्या अब दूध का जला, छाछ को भी… दूध का दूध…दूधो नहाओ…दही जमना जैसे लोकोक्ति-मुहावरों पर भी GST देना पड़ेगा?"

इससे पहले भी अखिलेश यादव ने ट्वीट कर जीएसटी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की थी. अखिलेश यादव ने 18 जुलाई को ट्वीट किया किया था, 'आज से आटा, दही, पनीर से लेकर ब्लेड, शार्पनर, LED, इलाज, सफर सब पर GST की जो मार आम जनता पर पड़ी है उससे दुखी होकर GST का एक नया भाव-अर्थ सामने आया है… ‘गयी सारी तनख़्वाह’

UPSC में टूटा 10 साल का रिकॉर्ड! केंद्र में चुने गए सबसे कम 4,119 उम्मीदवार, करीब 10 लाख पद खाली

केंद्र सरकार ने डेरी उत्पादों पर लगाया GST
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पैकिंग वाले दही, लस्सी, पनीर और छाछ जैसे डेरी उत्पादों पर 18 जुलाई से 5 फीसदी जीएसटी लगा दिया है. इसके अलावा पैकिंग और लेबलयुक्त चावल, आटे और गेहूं पर भी जीएसटी लागू किया गया है, इससे इन रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की कीमतें बढ़ गई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement