Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Assembly Election 2023: 'जहरीले सांप की तरह हैं PM मोदी' मल्लिकार्जुन खड़गे ने कलबुर्गी में दिया विवादित बयान

Mallikarjun Kharge ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना जहरीले सांप से कर दी है.

Karnataka Assembly Election 2023: 'जहरीले सांप की तरह हैं PM मोदी' मल्लिकार्जुन खड़गे ने कलबुर्गी में दिया विवादित बयान

Mallikarjun Kharge 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक में सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है. यहां 10 मई को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election 2023) के लिए जमकर राजनीतिक दल प्रचार कर रहे हैं. चुनाव प्रचार एक बार फिर विवादित बयानों के गवाह बनने लगे हैं क्योंकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तुलना जहरीले सांप से कर दी हैं. इसको लेकर बीजेपी की तरफ से वार पलटवार का दौर शुरू हो गया है.

दरअसल, कर्नाटक के कलबुर्गी में एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अजीबो गरीब बयान दिया. उन्होंने कहा, "'पीएम मोदी 'जहरीले सांप' की तरह हैं, आप सोच सकते हैं कि यह जहर है या नहीं, यदि आप इसे चाटते हैं, तो आप मारे जाएंगे."

सेम सेक्स मैरिज पर सुप्रीम कोर्ट में जारी है जिरह, जानें पक्ष-विपक्ष के साथ क्या है सरकार की राय

PM Modi पर क्या बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कर्नाटक में चुनावी रैली के दौरान कहा, "आपकी विचारधारा और सिद्धांत के आधार पर आप अकेले ही इस देश को बर्बाद करने के लिए काफी हैं. आपकी विचारधारा आपका सिद्धांत बहुत गलत है, ये देश को खत्म कर रहा है. आपको ये गलतफहमी नहीं होनी चाहिए, मोदी जहरीले सांप की तरह हैं. आप इसे जहर समझें या न समझें, लेकिन अगर आप इसे चखेंगे तो मर जाएंगे. आप सोच सकते हैं कि क्या यह सही में जहर है? मोदी एक अच्छे इंसान हैं, उन्होंने जो दिया है, उसे हम देखेंगे. आप जैसे ही इसे चाटेंगे, तो पूरी तरह से सो जाएंगे."

अमित मालवीय ने याद दिलाया सोनिया गांधी का बयान

कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर बीजेपी भड़क गई है. पार्टी के आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने ट्वीट किया और कहा, ''अब कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी को 'जहरीला सांप'... बताया है. जो सोनिया गांधी के 'मौत का सौदागर' से शुरू हुआ और हमें पता है उसका अंत कैसे होगा, कांग्रेस लगातार नए स्तर तक नीचे गिरती जा रही है. हताशा से पता चलता है कि कांग्रेस कर्नाटक में जमीन खो रही है.''

रेवड़ी कल्चर, गारंटी-वारंटी और भ्रष्टाचार, क्या है कर्नाटक चुनावों के लिए पीएम मोदी का पॉलिटिकल टूल?

धर्मेंद्र प्रधान ने भी बोला हमला

वहीं इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने कहा, "खड़गे जी जैसे अनुभवी व्यक्ति ने जो आज शब्द कहा और वे जिस पार्टी से आते हैं उस पार्टी की नेत्री(सोनिया गांधी) कभी प्रधानमंत्री को मौत का सौदागर कहती थीं. इस प्रकार के शब्द प्रजातंत्र में ग्रहणीय नहीं है. हमें लगता है कि खड़गे जी की कुछ मजबूरी रही होगी. उन्होंने अपने आकाओं को संतुष्ट करने के लिए इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग किया है."

बयान पर क्या दी खड़गे ने सफाई

बता दें कि बीजेपी खड़गे के इस बयान पर सवाल उठाने लगी जिसके बाद खड़गे ने अपने बयान पर सफाई भी दी है. उन्होंने कहा, ''इसका मतलब प्रधानमंत्री मोदी से नहीं था, मेरा मतलब था कि बीजेपी की विचारधारा सांप की तरह है. मैंने पीएम मोदी के लिए व्यक्तिगत तौर पर यह कभी नहीं कहा, मैंने कहा कि उनकी विचारधारा सांप की तरह है और अगर आप इसे छुएंगे तो आपकी मृत्यु निश्चित है.''

बाबूराव नहीं ये तेमजेन इम्ना का स्टाइल है' नागालैंड के मंत्री ने किया गजब का डांस, देखें वायरल वीडियो

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष कलबुर्गी में बोल रहे थे. कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को वोटिंग होनी है जिसका रिजल्ट 13 मई को आएगा. ऐसे में अब विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार अपने चरम पर पहुंच चुका है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement