Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hubli-Dharwad Assembly: हुबली धारवाड़ से हैट्रिक लगाने वाले जगदीश शेट्टार को मिली हार, भाजपा के महेश तेंगिनाकाई ने दर्ज की जीत

हुबली धारवाड़ विधानसभा से हैट्रिक लगाने वाले जगदीश शेट्टार को हार का मुंह देखना पड़ा. इसी सीट से ​तीन बार विधायक रहे शेट्टार को हराकर महेश तेंगिनाकाई ने इस सीट से जीत दर्ज की.

Hubli-Dharwad Assembly: हुबली धारवाड़ से हैट्रिक लगाने वाले जगदीश शेट्टार को मिली हार, भाजपा के महेश तेंगिनाकाई ने दर्ज की जीत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक​ विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. इनमें हुबली धारवाड़ विधानसभा की सीट से कभी हैट्रिक लगाने वाले जगदीश शेट्टार हार गए. भाजपा से बगावत कर कांग्रेस में शामिल होने वाले लिंयागत नेता को यह फैसला गलत साबित हो गया. उन्हें भाजपा के महेश तेंगिनाकाई ने हरा दिया. 

2018 के चुनाव में बड़े अंतर से दर्ज की थी जीत

इस सीट को लेकर भाजपा को अलविदा कहने वाले जगदीश शेट्टार ने पिछले विधानसभा चुनाव में भी हुबली धारावाड़ विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ा था. जगदीश ने भाजपा से चुनाव लड़ते हुए कांग्रेस के डॉ महेश नलवाड़ को 75 हजार से भी ज्यादा वोटों से हराया था. उन्होंने इस सीट पर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ तीन बार जीत दर्ज की. इस बार भाजपा ने शेट्टर का ​टिकट इस सीट से काट दिया था. इस बात से नाराज शेट्टर बगावत पर उतर आए. उन्होंने भाजपा को अलविदा कहते हुए चुनाव से कुछ समय पहले ही कांग्रेस का दामन थाम लिया था, लेकिन उन्हें अपना यह फैसला भारी पड़ा. कांग्रेस के महेश तेंगिनाकाई ने उन्हें अच्छे खासे वोटों के मार्जन से हरा दिया.   

लिंगायत समुदाय के बड़े नेता है शेट्टार और महेश

हुबली धारावाड़ सीट पर लिंगायत समुदाय के सबसे ज्यादा वोटर हैं. वहीं शेट्टार के साथ महेश तेंगनाकाई लिंगायत समुदाय के बड़े नेता है. इस सीट पर पिछले तीन बार शेट्टार भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की थी, लेकिन इस बार अचानक पार्टी के बदलाव से उन्हें बड़ा झटका मिला. 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.. 

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement