Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kerala में होगा खुद का इंटरनेट, जनता को ये अधिकार देने वाला बना देश का पहला राज्य, जानिए इसके फायदे

Kerala KFON Project: केरल में इस योजान से बीपीएल (BPL) परिवारों और 30 हजार सरकारी कार्यालयों को मुफ्त इंटरनेट की सुविधा मिलेगी.

Kerala में होगा खुद का इंटरनेट, जनता को ये अधिकार देने वाला बना देश का पहला राज्य, जानिए इसके फायदे

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केरल (Kerala) देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जिसके पास खुद की इंटरनेट (Internet) सेवा होगी. केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटिड को दूरसंचार विभाग से इंटरनेट सेवा प्रदाता लाइसेंस मिल गया है. मुख्यमंत्री पी विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने गुरुवार को कहा कि केरल देश का ऐसा पहला और इकलौता राज्य है जिसके पास अपनी इंटरनेट सेवा है.

केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटिड राज्य में हर शख्स की इंटरनेट तक पहुंच सुनिश्चित करने की सरकार की महत्वाकांक्षी आईटी अवसंरचना योजना ह. सीएम पी विजयन ने कहा कि लाइसेंस मिलने के बाद समाज में डिजिटल विभाजन को पाटने के लिए परिकल्पित परियोजना अपना कामकाज शुरू कर सकती है. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि केरल अपनी इंटरनेट सेवा वाला देश का एकमात्र राज्य बन गया है.

ये भी पढ़ें- Good News: इस राज्य में 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल, जानिए अपने शहर का लेटेस्ट रेट

CM पी विजयन ने किया था ट्वीट
पी विजयन ने ट्वीट किया, 'केरल अपनी इंटरनेट सेवा के साथ देश का एकमात्र राज्य बन गया है. केरल फाइबर ऑफ्टिक नेटवर्क लिमिटेड को @DoT_India से ISP लाइसेंस प्राप्त किया है. अब हमारी प्रतिष्ठित #KFON परियोजना हमारे लोगों के लिए एक बुनियादी अधिकार के रूप में इंटरनेट प्रदान करने के अपने संचालन को शुरू कर सकती है.'

30 हजार BPL परिवारों को मुफ्त मिलेगा इंटरनेट
केरल सरकार की इस योजना से बीपीएल (BPL) परिवारों और 30 हजार सरकारी कार्यालयों को मुफ्त इंटरनेट की सुविधा मिलेगी. पिछली वाम सरकार ने 2019 में इंटरनेट कनेक्शन को मूल अधिकार घोषित किया था और 1,548 करोड़ रुपये की केएफओएन (KFON) परियोजना शुरू की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement